For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गणेश चतुर्थी पर 10 मिनट में करें ल्यूमिनियस मेकअप, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

|

गणेश चतुर्थी पर महिलाएं भगवान गणेश की पूजा-पाठ करती है। गणेश चतुर्थी का त्योहार देशभर में काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट और मेकअप करना पसंद करती है। ज्यादातर महिलाएं खूबसूरत लुक के लिए पार्लर जाकर तैयार होना पसंद करती है। फेस्टिव सीजन में घर में बहुत काम होता है जिसकी वजह से महिलाएं पार्लर जाकर तैयार नहीं हो पाती है। ऐसे में आप घर में खुद मेकअप कर दूसरो से हटकर दिख सकती हैं। चलिए जानते है गणेश चतुर्थी पर खूबसूरत लुक के लिए आसान मेकअप टिप्स।

मेकअप करने का तरीका

- मेकअप करने के लिए सबसे पहले क्लीजर से अपना चेहरा साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर प्राइमर या फिर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे मेकअप चेहरे पर अच्छे से सेट हो जाएगा साथ ही चेहरे पर ग्लो आएगा। ग्लोइंग मेकअप के लिए हमेशा चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

- मेकअप करने के लिए चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन लगाने से चेहरे पर स्मूथ बेस मिलेगा। हमेशा अपने स्किन टोन के अनुसार चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं।

- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल है तो आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे पर कंसीलर लगाने से डार्क सर्कल और चेहरे के दाग धब्बे छिप जाएंगे।

- चेहरे पर कंसीलर और फाउंडेशन का बेस लगाने के बाद आई मेकअप करें। आई मेकअप करने के लिए आप अपना मनपसंद आईशैडो लगाएं। मनपसंद आईशैडो लगाने के बाद काजल लगाएं। काजल लगाने के बाद मस्कारा लगाकर अपना आई मेकअप कंप्लीट करें। मस्कारा लगाने के बाद आंखें बेहद खूबसूरत लगती है।

- आई मेकअप करने के बाद आप अपने चीकबोन्स पर पिंक कलर का ब्लशर लगाएं। ब्लशर लगाने के बाद नाक के ऊपर और चीक बोन्स पर हाइलाइट लगाएं। हाइलाइट लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है।

- मेकअप को कंप्लीट करने के लिए लिपस्टिक लगाएं। फेस्टिव सीजन में आप पिंक शैड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

English summary

Follow These Luminous Glass Makeup Tips For Ganesh Chaturthi In Hindi

Follow These Luminous Glass Makeup Tips For Ganesh Chaturthi In Hindi. Read On.