For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ऑयली आंखों पर काजल फैलने से रोकने के लिए इस्तेमाल करें ये असरदार टिप्स

|

महिलाएं खूबसूरत आंखों के लिए काजल और लाइनर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन बहुत ही महिलाओं की आंखों में काजल फैल जाता है। काजल लाइनर फैलने का कारण ऑयली लिड्स होती है। लेकिन कई महिलाओं को लगता है कि वह अच्छे ब्रांड का काजल का इस्तेमाल नहीं करती हैं इसी वजह से काजल और लाइनर फैल जाता है।

जबकि काजल फैलने का सबसे बड़ा कारण ऑयली लिड होती है। कई बार महिलाएं महंगा काजल का इस्तेमाल करती है जिससे उन्हें लगता है कि इससे उनकी आंखों में काजल नहीं फैलेगा, लेकिन इसके बाद भी काजल फैल जाता है। जिन महिलाओं की ऑयली स्किन वह काजल को लगाते समय इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस टिप्स की मदद से आपका काजल और लाइनर नहीं फैलेगा।

असरदार टिप्स

असरदार टिप्स

आंखों पर काजल स्मूदली लगा रहे इसके लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। लंबे समय तक काजल टिका रहने के लिए काजल लगाने से पहले एक कॉटन पैड लें और ठंडे पानी में डुबोकर अपनी आईलिड्स पर लगाएं। अब पूरी आईलिड्स को अच्छी तरह पोंछ लें। इसके बाद काजल पेंसिल से आंखों में काजल लगाएं इसके बाद अपनी आईलिड्स पर फेस पाउडर लगाएं। अंदर व बाहर के कोनों और अपने निचले लैश लाइन पर फेस पाउडर लगाएं। काजल ऑयल प्रूफ हो जाएगे इसके अलावा शाइनी इससे आपकी आंखों पर शाइन भी आएंगा।

वेलेंटाइन डे 2021: किस रेडी पाउट के लिए ट्राई करें ये गॉर्जियस लिपस्टिक के शैड्सवेलेंटाइन डे 2021: किस रेडी पाउट के लिए ट्राई करें ये गॉर्जियस लिपस्टिक के शैड्स

टोनर का करें इस्तेमाल

टोनर का करें इस्तेमाल

आंखों पर काजल फैलने से परेशान है तो आप टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। टोनर का इस्तेमाल करने से काजल कम फैलता है। एक कॉटन पैड लें फिर टोनर पर टोनर लगाएं। इसके बाद इस कॉटन पैड से आंखों की आईलिड्सस साफ करें। इससे आंखों पर जमा तेल हट जाएगा। इससे काजल नहीं फैलेगा।

वैलेंटाइन डे पर खूबसूरत लुक के लिए सांवली स्किन टोन की महिलाएं लगाएं ये ट्रेंडी ब्लश शेडवैलेंटाइन डे पर खूबसूरत लुक के लिए सांवली स्किन टोन की महिलाएं लगाएं ये ट्रेंडी ब्लश शेड

बीबी क्रीम या फाउंडेशन का इस्तेमाल

बीबी क्रीम या फाउंडेशन का इस्तेमाल

काजल लगाने से पहले आईलिड्स या फिर अंडरआई एरिया पर हल्का फाउंडेशन और बीबी क्रीम लगाएं। इससे काजल को स्मूद बेस मिलेगा। इस वजह से काजल नहीं फैलता है। इसके अलावा आंखें खूबसूरत लगती हैं। बीबी क्रीम और फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से आंखों के चारों तरफ के काले घेरे भी कम हो जाएंगे।

वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो, ट्राई करें ये ट्रेंडी मेकअप टिप्सवैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो, ट्राई करें ये ट्रेंडी मेकअप टिप्स

English summary

How To Prevent Your Kajal From Smudging

We Share Some Beauty Hack To Prevent Your Kajal From Smugding For Oily Lids. Read On.
Story first published: Saturday, February 6, 2021, 9:30 [IST]