For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सेंसिटिव स्किन पर मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान

|

सेंसिटिव स्किन की महिलाओं के लिए मेकअप करना बहुत ही मुश्किल होता है। क्योंकि सेंसिटिव स्किन पर किसी भी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से एलर्जी वा स्किन खराब होने खतरा बना रहता है।

जिन महिलाओं की स्किन सेंसिटिव होती है उनके चेहरे पर रेडनेस, खुजली होने की समस्या हो जाती है। चलिए जानते हैं सेंसिटिव स्किन वालों को मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखना है।

मेकअप से पहले करें स्किनकेयर रुटीन

मेकअप से पहले करें स्किनकेयर रुटीन

सेंसिटिव स्किन वालों को अपनी स्किन की देखभाल के लिए स्किनकेयर रुटीन का ध्यान रखना चाहिए। ताकि आपकी स्किन पर मेकअप प्रोडक्ट के लिए तैयार हो जाएगी। मेकअप करने से पहले चेहरे पर क्लींजिंग कर लें, इसके टेनिंग कर लें। इसके बाद लाइट वेट मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर आपकी स्किन को हेल्दी रखता है।

अगर आप हैं लेज़ी और मेकअप करने में आता है आपको आलस, तो जानें 10 मिनट में कैसे हों रेडी- जबरदस्त मेकअप टिप्स

सॉलिड मेकअप प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल

सॉलिड मेकअप प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल

सेंसिटिव स्किन वालों को स्टिक या कॉम्पैक्ट के अलटरनेटिव्स का इस्तेमाल करना चाहिए। स्टिक या कॉम्पैक्ट फाउंडेशन में वाटर कंटेट कम होता है, जो कि बैक्टेरिया को रोकता है। ये प्रोडक्ट सेंसिटिव स्किन के लिए काफी असरदार है।

ब्लैक नहीं कलर्ड आई लाइनर का ट्रेंड, जानें लगाने का सही तरीका

एक्सपाइरी डेट्स पर दें ध्यान

एक्सपाइरी डेट्स पर दें ध्यान

मेकअप प्रोडक्ट्स की एक्सपाइरी डेट्स पर जरुर ध्यान देना चाहिए। अगर आप रोज मेकअप नहीं करती हैं तो आप इस बात का ध्यान जरुर रखें। जिन प्रोडक्ट की एक्सपाइरी डेट निकल गई है उनका इस्तेमाल ना करें। इससे आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है।

खूबसूरत आंखों के लिए अपनी आई शेप के अनुसार लगाएं आई लाइनर

लाइटवेट मेकअप प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल

लाइटवेट मेकअप प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल

ज्यादा पिग्मेंटेड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से स्किन ड्राई हो जाती हैं। फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। क्योंकि बीबी क्रीम में कम पिगमेंट्स होते है जो कि स्किन ड्राई होने से बचाता है। बीबी क्रीम के अलावा आप पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन मेकअप टिप्स को अपनाकर आप भी दीपिका पादुकोण से कम नहीं लगेंगे, फॉलो करें इन सीक्रेट टिप्स को

अपने मेकअप टूल्स को साफ रखें

अपने मेकअप टूल्स को साफ रखें

मेकअप टूल्स को हमेशा साफ रखना चाहिए क्योंकि अससे स्किन इन्फेक्शन होने का डर बना रहता है। हफ्ते में एक बार मेकअप ब्रश को जरुर साफ करना चाहिए। ताकि स्किन पर कोई भी इंफेक्शन या फिर रिएक्शन ना हो। मेकअप करते समय मुलायम मेकअप टूल का इस्तेमाल करना चाहिए

फुलर ब्रेस्ट के लिए सिलिकॉन पैड्स नहीं बल्कि इन ट्रिक्स का करें इस्तेमाल

Read more about: makeup tips beauty
English summary

Makeup Tips For Sensitive Skin in Hindi

Here We Are Talking About Makeup, Makeup Tips For Sensitive Skin. Read On.