For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लंबी और घनी पलकों के लिए यूज करें होममेड सीरम

|

खूबसूरत आंखे हर किसी को पसंद होती हैं। घनी पलकों वाली आंखें खूबसूरत लगती हैं। लड़कियां अपनी पलकों की खूबसूरत बढ़ाने के लिए पलको में मस्कारा का यूज करती हैं। लेकिन ज्यादा मस्कारा का यूज करने से पलके झड़ जाती हैं जिसकी वजह से आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है। वहीं पार्टी के दौरान महिलाएं आर्टिफिशियल पलको का यूज करती हैं। अगर आप भी घनी पलके चाहती है तो आप होममेड सीरम का यूज कर सकती हैं। इस सीरम से पलके काफी घनी हो जाएंगी।

सीरम बनाने का तरीका

सीरम बनाने के लिए सबसे पहले कैस्टर ऑयल, विटामिन ई कैप्सूल और नारियल का तेल लें। इन तीन तेल को मिला लें। कैस्टर ऑयल काफी गाढ़ा होता है तो उतना नारियल तेल मिलाएं जिससे दोनों एकसमान हो जाएं। इस मिश्रण में विटामिन ई तेल का कैप्सूल मिला लें। इस मिश्रण को ड्रॉप वाली बोतल में डाल लें। रात को सोते समय इसे अपनी पलकों पर लगाएं। इससे आपको घनी पलके मिलेगी।

सीरम लगाने का तरीका

सबसे पहले मिश्रण को अपनी हथेली पर लें। उंगली की मदद से सीरम को धीरे से अपनी पलोक पर लगाएं। सीरम का इस्तेमाल रात को करना चाहिए। रात को सीरम लगाने से काफी लाभ मिलता है।

सीरम का लाभ

कैस्टर ऑयल में ओमेगा 6 विटामिन प्रोटीन पाया जाता है। जो बालों के विकास के लिए बहुत ही जरुरी होता है। वहीं विटामिन ई भी बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। ऐसे में कैस्टर ऑयल और विटामिन ई कैप्सूल पलकें घनी करने में मदद करता है। वहीं नारियल तेल लगाने से इसका असर और बढ़ जाता है। आप इस टिप्स यूज करेक अपनी पलकों को घना कर सकती हैं।

सारा अली खान ने बदला मेकअप ट्रेंड, आंखों में लगाया ब्लू काजल

English summary

Use Homemade Serum For Longer and Thicker Eyelashes

Here We Share Some Beauty Tips For thick eyelashes, Use Homemade Serum For Long Eyelashes. Read On.