For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नेल एक्सटेंशन करवाने से पहले जरूर पढ़ लें साइड इफेक्ट्स, वरना भुगतना पड़ेगा खामियाजा

|

महिलाएं खूबसूरत लुक के लिए चेहरे का साथ साथ हाथ और पैरों का भी ख्याल रखती है। खूबसूरत हाथों के लिए इन दिनों महिलाएं के बीच नेल एक्सटेंशन काफी ट्रेंड में बना हुआ। महिलाएं खूबसूरत हाथों के लिए नेल एक्सटेंशन करवा रही है। नेल एक्सटेंशन में नाखून सुंदर और खूबसूरत नजर आते है।

नेल एक्सटेंशन में नकली नाखून यानी एक्रेलिक नेल्स का इस्तेमाल किया जाता है। जो कि परमानेंट होता है। नेल एक्सटेंशन की मदद से नाखूनों को कोई भी शेप दिया जा सकता है। नेल एक्सटेंशन लगाने के फायदे के साथ साथ नुकसान भी है। नेल एक्सटेंशन से असली नाखूनों को बहुत नुकसान चालिए जानते हैं नेल एक्सटेंशन के साइड इफेक्ट्स।

क्या है नल एक्सटेंशन

क्या है नल एक्सटेंशन

खूबसूरत हाथों के लिए इन दिनों महिलाओं के बीच नेल एक्सटेंशन काफी चर्चा में बना हुआ है। नल एक्सटेशन में असली नाखून पर एक्रेलिक नेल को चिपकाया जाता है। इसके बाद नेल को शेप दिया जाता है। यह परमानेंट नेल एक्सटेंशन होता है। नेल एक्सटेंशन में प्लास्टिक और लाइट प्लेट का इस्तेमाल किया जाता है। इन प्लेटों को असली नाखून पर ग्लू की मदद से चिपकाते है। इसके बाद शेप दी जाती है। प्लेटों को चिपकाने के बाद फाइबर ग्लास, जैल कोटिंग से नाखून को मजबूत और शाइनिंग बनाया जाता है। नेल एक्सटेंशन से आर्टिफिशियल नेल्स को ट्रेंडी और डिफरेंट बनाया जा सकता है। नेल एक्सटेंशन के दौरान नेल्स पर स्टोन, शिमरी और खूबसूरत नेल कलर लगाएं जाते है।

इन गलतियों से खराब हो सकता है कलरफुल लाइनर लुक, जानें कलर्ड आईलाइनर लगाने के बेसिक रुल्स

असली नाखून को होता है नुकसान

असली नाखून को होता है नुकसान

नेल एक्सटेंशन का सबसे बड़ा साइड इफेक्ट होता है कि नाखून पतले हो जाते है। नेल एक्सटेंशन के दौरान केमिकल का यूज किया जाता है जिससे नाखून पतले हो जाते है। वहीं नेल एक्सटेंशन के दौरान फोटो टॉक्सिसिटी का इस्तेमाल किया जाता है जो कि आंखों के लिए खतरनाक है।

स्वतंत्रता दिवस पर कराएं तिरंगा नेल आर्ट, ये है बेस्ट ट्रेंडी नेल आर्ट डिजाइन

नाखूनों के नेचुरल शाइन होती है कम

नाखूनों के नेचुरल शाइन होती है कम

नेल एक्सटेंशन के दौरान असली नाखूनों को फाइन करने की जरुरत होती है। इससे नाखून कमजोर, बेजान और रुखे हो जाते है। नेल एक्सटेंशन करवाने से नाखूनों की नेचुरल शाइन कम हो जाती है। अगर आप भी शौक के लिए नेल एक्सटेंशन करवाने की सोच रही है तो एक बार नेल एक्सटेंशन के साइड इफेक्ट के बारे में सोच लें।

घनी और खूबसूरत पलकों के लिए इस्तेमाल करें हर्बल मस्कारा, जानें मस्कारा बनाने का तरीका

टाइपिंग में दिक्कत

टाइपिंग में दिक्कत

स्टाइलिश और खूबसूरत लुक के लिए महिलाएं नेल एक्सटेंशन लगावाती है। अगर आपको लगता है कि नेल एक्सटेंशन करवाने से आपको अच्छा फील होगा तो नहीं है रियलिटी में नेल एक्सटेंशन करवाने के बाद बहुत दिक्कत आती है। कामकाजी महिलाओं को नेल एक्सटेंशन करवान के बाद काफी दिक्कत आती है। नेल एक्सटेंशन के बाद टाइपिंग करने में काफी दिक्कत आती है। लंबे और बड़े नेल्स की वजह से गलत टाइपिंग होती है जिससे काम करने में काफी दिक्कत आती है।

जानें ऑयल फाउंडेशन, वॉटर फाउंडेशन और सिलिकॉन बेस्ड फाउंडेशन में अंतर, आपकी स्किन के लिए क्या है परफेक्ट

घर के काम करने में दिक्कत

घर के काम करने में दिक्कत

महिलाएं फेस्टिव सीजन में खूबसूरत लुक के लिए नेल एक्सटेंशन करवाती है। लेकिन नेल एक्टेंशन करवाने के बाद घर का काम करने में बहुत दिक्कत होती है। बहुत सी महिलाएं घर काम खुद करती है। नेल एक्सटेंशन करवाने के बाद बर्तन साफ करने में बहुत दिक्कत होती है। वहीं कपड़े धोने में भी बहुत दिक्कत आती है। घर काम करते समय नेल एक्सटेंशन खराब होने का डर बना रहता है। वहीं आटा गुंदने में भी बहुत परेशानी आती है।

फाउंडेशन लगाने के बाद स्किन नजर आती है काली और डल, जानें ग्लोइंग मेकअप करने का सही तरीका

नेल एक्सटेंशन का खर्च

नेल एक्सटेंशन का खर्च

नेल एक्सटेंशन काफी महंगा पड़ता है। नेल एक्सटेंशन करवाने में 1000 रुपए से लेकर 5000 हजार रुपए खर्च करने पड़ते है। नेल एक्सटेंशन करवाने के बाद इसके रखरखाव में भी काफी खर्च करना पड़ता है। नेल एक्सटेंशन करवाने के बाद नेल्स की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए काफी सावधानी रखनी पड़ती है। इतने पैसे खर्च करने के बाद भी नेल एक्सटेंशन 4 हफ्ते से 5 हफ्ते तक ही चलता है।

मानसून सीजन में इन टिप्स की मदद से करें मेकअप, बारिश में नहीं फैलेगा मेकअप

English summary

What Is Nail Extensions And Know Artificial Nails Side Effects In Hindi

Here We Are Talking About Nail Extensions, What Is Nail Extensions And Know Artificial Nails Side Effects In Hindi. Read On.