For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

खूबसूरत आंखों के लिए यामी गौतम ने शेयर किया घर में काजल बनाने का तरीका

|

महिलाएं खूबसूरत आंखों के लिए सुरमा और काजल का यूज करती हैं। काजल और सुरमा लगाने के से आंखों खूबसूरत लगती हैं। हाल ही बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने इंस्टाग्राम पर काजल बनाने के तरीका शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि गर्मियों की छुट्टियों में जब वह अपनी नानी से मिलने जाया करती थी, तो वह घर पर ही काजल तैयार करके लगाया करती हैं। क्या आप जानते है कि काजल को घर पर कैसे बनाया जाता है, चलिए जानते है काजल बनाने का तरीका और फायदे।

घर पर काजल बनाने का तरीका

घर पर काजल बनाने का तरीका

होममेड काजल को बनाने के लिए कैस्टर ऑयल, घी, कांसे के बर्तन और कपूर लें। वहीं कुछ लोग काजल बनाने के लिए बादाम का यूज करते हैं। दोनों तरह से ही काजल नेचुरल होता है। नेचुरल काजल आंखों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। यामी गौतम ने घी से काजल बनाने का तरीका बताया है। ये काजल आपकी आंखों को ठंडा और शांत करने में मदद करता है।

अट्रैक्टिव होंठो के लिए महिलाएं करवां रही हैं लिप ब्लशिंग, जानें ट्रीटमेंट में क्या है खास

काजल का बनाने के तरीका

काजल का बनाने के तरीका

2 आकार का छोटे कटोरे और स्टील प्लेट लें। मिट्टी का दिया लें उसमें घी डालकर उसे जला लें। एक बार जब दिया जलाते हैं तो इसे फर्श पर 2 कटोरे के साथ रखें। स्टील की प्लेट में घी जरुर लगाएं। अब प्लेट को दोनों कटोरे के ऊपर रखें और कम 30- 45 मिनट के लिए वहीं बैठने दे। स्टील की प्लेट में घी डाले से आग जल जाएगी और कालिख बनी रहेगी। ठंडा होने पर काजल को एक डिब्बी में रख लें।

ऑनलाइन फांउडेशन और कंसीलर खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा परफेक्ट शेड

Homemade Kajal: Yami Gautam से जानें घर पर कैसे बनाएं घी से काजल। Boldsky
होममेड काजल लगाने के फायदे

होममेड काजल लगाने के फायदे

काजल बनाते समय आप घी की जगह की अरंडी के तेल का भी काजल बना सकते हैं। अंरडी का तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो कि आंखों को ठीक करने में मदद करता है। विटामिन ई पलको को घना और काला करने में मदद करता है। नेचुरल काजल लगाने से आंखों की थकान कम होती है।

लेटेस्ट नियोन आई मेकअप के लिए हिना खान से लें इंस्पीरेशन

आंखों को ठंडा करता है

आंखों को ठंडा करता है

आप काजल बनाने के लिए कपूर का यूज कर सकते हैं। कपूर वाला काजल आंखों को ठंडक देता है। कपूर वाला काजल आंखों को तनाव से राहत देता है। कपूर वाला काजल आंखों के दर्द और लालिमा को कम करने में मदद करता है। नेचुरल काजल आंखों के आस पास मांसपेशियों को आराम देते है।

लंबी और घनी पलकों के लिए यूज करें होममेड सीरम

English summary

Yami Gautam Shares How To Make Kajal At Home

We Are Talking About Home Made Kajal, Actress Yami Gautam Share How To Make Kajal At Home And Know Kajal Benefits. Read On.