For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Mens Grooming Tips: वेडिंग सीजन में स्टानिंग दिखने के लिए लड़के ऐसे करें ग्रूमिंग

|

भारत में वेडिंग सीजन शुरू हो गया है। किसी मैरिज फंशन या पार्टी में जाने के लिए लड़की लड़के सब खुद को सबसे अलग और सुंदर दिखाने की पूरी कोशिश करते है। लड़कियां जहां एक ओर खुद को एक्ट्रेक्टिव दिखाने के लिए बेस्ट मेकअप कैरी करती हैं। लड़के भी अपनी ग्रुमिंग पर काफी ध्यान देते हैं। कई लड़के तो पार्लर भी जाते हैं। ऐसे में अगर कोई लड़का अपने दोस्त, बहन, या किसी खास की शादी में स्मार्ट दिखना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करके आप खुद को सबसे अलग और खूबसूरत दिखा सकते हैं।

फेस क्लींजिग

फेस क्लींजिग

फेस पर जमी मेल और ऑयलू स्किन से बचने कि लिए क्लींजिंग सबसे ज्यादा जरूरी है। सुबह सबसे पहले उठने के बाद अपने फेस को क्लींजर से साफ कीजिए। इसे करना बहुत आसान है। लेकिन अपने चेहरे के अनुसार ही अपना क्लींजर चुनें। ऐसा करने से आपको फेस के पोर्स को खोलने और मुंहासों को रोकने में मदद मिलेगी। ऑयली स्किन के लिए आप अपने स्किन स्पेशलिस्ट से बेस्ट फेसवॉश की सलाह जरूर लें।

हाइड्रेशन

हाइड्रेशन

महिलाओं की तरह पुरुषों को भी अपने स्किन का बहुत ध्यान रखने की जरुरत है। पुरुषों की स्किन पर भी खिचाव होता है। एयर पॉल्युशन, सिगरेट के धुएं और यूवी किरणों से निकलने वाले कैमिकल के कारण होता है। ऐसे में आपकी स्किन को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी हो जाता है। अपने स्किन पर मॉइस्चराइजर अच्छे से लगाएं। लेकिन ज्यादा मॉइस्चराइजर अपने फेस पर लगाने के बजाय स्किन के सुरक्षात्मक अवरोध को हाइड्रेट करें। लेकिन स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीना भी बहुत जरूरी है।

आई ब्रो

आई ब्रो

लड़के अपने बीयर्ड और मूछों पर पूरा ध्यान देते है। लेकिन आई-ब्रो पर छोड़ा भी ध्यान नहीं देते हैं। जिस तरह आई ब्रो बनवाने के बाद लड़कियों की खूबसूरती में बढ़ोत्तरी और बढ़ जाती है। उसी तरह आई ब्रो ग्रूमिंग के बाद लड़कों के लुक में भी काफी बदलाव आता है।

विंटर सीजन में भी ठंडे पानी से नहाएं

विंटर सीजन में भी ठंडे पानी से नहाएं

ठंड में अक्सर हमारे फेस पर रूखापन आ जाता है। जिसका एक बड़ा कारण गर्म पानी से नहाना है। इसलिए ठंड में भी गर्म की जगह ठंडे या नॉर्मल पानी से नहाएं। इससे आपकी स्किन पर रूखपन नहीं आएगा। और आपकी स्किन ग्लो करेगी।

डियो जरूर करें कैरी

डियो जरूर करें कैरी

वेडिंग सीजन में रिफ्रेश रखने के लिए आप अपने साथ डियो जरूर कैरी करें। इससे आप पसीने की बदबू से भी बचे रहेंगे। और लोग आपके पास आने से कटराएंगे भी नहीं। इसलिए आप अच्छे ब्रांड का डियो यूज करें।

लिप बाम

लिप बाम

ठंड में अक्सर होंठ फटने लगते हैं, जो देखने में काफी बुरा लगता है। लड़कियां तो अपने लिप्स का बहुत ज्यादा ख्याल रखती हैं। लेकिन लड़के भी सिर्फ लिप बाम का यूज करके अपने लिप्स को एक्ट्र्क्टिव बना सकते हैं। इसके लिए आप हमेशा अपने साथ लिप बाम कैरी करें।

English summary

Mens Grooming Tips : Men should also follow these tips to look smart in the wedding season in hindi

Wedding season has started. Like girls, boys too must be trying in many ways to look good. So today we have brought some grooming tips for you. By following them, you can also get an attractive look.
Desktop Bottom Promotion