चेहरा चमकदार बनाए कुकंबर फेस पैक

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हर लड़की चाहती है कि वह अपने चेहरे पर कुछ ऐसा जादू करे जिससे उसका चेहरे बिना खर्चे के चमकने लगे। आप ऐसा कर सकती हैं, अगर आप घर में रखे खीरे का प्रयोग समझदारी से करें तो। चेहरे को अगर चमकदार बनाना हो तो आप कुकंबर फेस पैक लगा सकती हैं। इससे आपके चेहरे को जरुरी पोषण मिलेगा और उस पर चमक भी आएगी। अब आपको मार्केट से बेकार और महंगे फेस पैक खरीदने की आवश्‍यकता नहीं है। कुकंबर फेस मास्‍क को बनाना बड़ा ही सरल है, तो चलिये देखते हैं कि यह कुकंबर फेस मास्‍क बनाया कैसे जाता है।  जानिये ब्‍लीच से जुड़े कुछ आम मिथक

Best Ways To Apply A Cucumber Face Mask

चेहरा चमकदार बनाए कुकंबर फेस पैक

1. चेहरे की सफाई- कुकुंबर फेस मास्‍क लगाने से पहले चेहरे की सफाई करनी होती है। आपको देखना होगा कि चेहरे पर गंदगी या मेकअप ना लगा हो।

2. पुदीने की पत्‍ती- कुकंबर फेस मास्‍क तब तक अधूरा माना जाता है जब तक कि आप पुदीने की पत्‍ती का प्रयोग ना कर लें।

3. कुकंबर को पीस लें- चेहरे को ग्‍लोइंग बनाने के लिये आपको खीरे को अच्‍छी तरह से पीस लेना होगा।

4. अंडे के सफेद भाग- एक अच्‍छे फेस मास्‍क में अंडे का सफेद भाग होना चाहिये। अपने कुकंबर फेस मास्‍क में एक अंडे का फेंटा हुआ सफेद भाग मिक्‍स करें।

5. कैसे लगाएं- कुकंबर फेस मास्‍क को चेहरे पर अच्‍छी प्रकार से लगाएं। लेकिन आंखों को बचा कर ही लगाएं। यह आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है। पैक को 25 मिनट के लिये चेहरे पर छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। पैक लगाते वक्‍त आंखों पर खीरे की दो स्‍लाइस काट कर रखें।

English summary

Best Ways To Apply A Cucumber Face Mask

If you don’t wish to use the face masks available in the market, you can prepare one at home and apply it. There’s nothing better than some natural face mask.
Please Wait while comments are loading...