जाने, क्या है बिकीनी एरिया पर वैक्सिंग का सही तरीका

By: Shakil Jamshedpuri
Subscribe to Boldsky

आज के समय में महिलाओं में हेयर रिमूवल का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। महिलाएं अपने पब्लिक एरिया को साफ रखने के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं। अगर आप वैक्सिंग कराने की प्लानिंग कर रही हैं, तो आप इसके लिए कई तरह के विकल्प अपना सकती हैं। ऐसे में आप जरूर जानना चाहेंगी कि कौन सा विकल्प आपके लिए अच्छा रहेगा। आइए हम आपको बताते है वैक्सिंग के अलग-अलग विकल्प और उनमें अंतर के बारे में।

bikini-area-waxing

बिकीनी वैक्स

पैंटी लाइन या कुछ खास तरह के स्वीमसूट के आस पास दिखने वाले बालों की वैक्सिंग को बिकीनी वैक्स कहते हैं। इस तरह की वैक्सिंग में पब्लिक एरिया के काबी बालों को ऐसे ही रहने दिया जाता है, जबकि पैंटी लाइन के आसपास के हिस्सों को पूरी तरह से हेयरलेस कर दिया जाता है।

कुछ लोग इस तरह की वैक्सिंग को अपने घर पर ही करना पसंद करते हैं जबकि कई ब्यूटी पार्लर में भी इस तरह की वैक्सिंग की जाती है।

ब्राजीलियन वैक्स

ब्राजीलियन वैक्स में आगे और पीछे सहित पूरे पब्लिक एरिया के हेयर को रिमूव कर दिया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद पूरा पब्लिक एरिया हेयरलेस हो जाता है। आजकल इसे हॉलीवुड वैक्स के नाम से भी जाना जाता है।

एक बात का ध्यान रखें कि आप जहां ब्राजीलियन वैक्स करा रहें है, वहां बैक्टीरिया का प्रभाव न हो और हर बार फ्रेश वैक्स स्ट्रीप, वैक्स, शीट आदि का इस्तेमाल किया जाता हो। इस तरह का वैक्स का काफी काष्टदायक होता है। ऐसे में इसके लिए तैयार रहें।

फ्रेंच वैक्स

फ्रेंच वैक्स भी ब्राजीलियन वैक्स की तरह ही होता है। इसमें वल्व (योनिमुख) के ऊपर एक छोटा सा हेयर स्ट्रीप छोड़ कर सारे पब्लिक हेयर को रिमूव कर दिया जाता है। इस हेयर स्ट्रीप को लैंडिंग स्ट्रीप भी कहा जाता है। आज के समय में महिलाएं ट्राइएंगल शेप्ड स्ट्रीप को भी पसंद करती हैं।

वैक्सिंग के अलावा आप बिकीनी एरिया के बालों से छुटकारा पाने के लिए लेजर रिडक्शन मेथड, शेविंग, एपिलेटर या हेयर रिमूवल क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

English summary

जाने, क्या है बिकीनी एरिया वैक्सिंग का सही तरीका

Women often wonder about removing hair from down there in order to keep their pubic area clean.
Please Wait while comments are loading...