शेविंग क्रीम है त्वचा के लिए खतरनाक, दूध से इस तरह बनाएं शेविंग क्रीम

Posted By:
Subscribe to Boldsky

मर्दों की त्वचा सख्त होती है और उसको सॉफ्ट बनाए रखने के लिए हर मर्द कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। अगर आप सेविंग करते है तो आप कई तरह की सेविंग क्रीम का इस्तेमाल करते है।

आपको बता दें कि आपकी स्किन के लिए ये उतनी अच्छी नही होती है जितना आप समझते है। क्या आपके चेहरे कि त्वचा रुखि सुखी और कठोर हो गयी है? क्या आप विदेशी शेविंग क्रीम से अपने चेहरे कि सुंदरता खो चुके है? तो चलिए आज हम आपको शेविंग के लिए एक ऐसा आसन घरेलू उपाय बता रहे है।

जिससे आपकी त्वचा कोमल तथा मुलायम बन जायेगी। आपको बता दें कि अगर आपको कहा जाए कि कुछ घरेलू उपाय भी है जो आपके लिए सेविंग क्रीम से भी ज्यादा फायदा पहुंचाते है।

डैंड्रफ के कारण टूटते है आपके बाल, इन घरेलू चीजों से बचाएं अपने बाल

क्या आप जानते है ? अगर नहीं तो आइए आपको बताते है कि वो कौन सी घरेलू चीजें है जिनका इस्तेमाल आप सेविंग क्रीम की तरह कर सकते है।

सेविंग क्रीम के नुकसान

सेविंग क्रीम के नुकसान

ना़यलॉन का ब्रस

आप जब घर में या बाजार में सेविंग कराते है तो वो आपको प्लास्टिक के ब्रस से सेविंग करते है। तो ये आपको बता दें कि ये आपके स्किन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए आपको नॉयलोन के ब्रश के इस्तेमाल से बचना है।

बालों के डैंड्रफ से परेशान है तो इन घरेलू उपाय से पाएं जड़ से छुटकारा

रासायनिक क्रीम

रासायनिक क्रीम

आप अपने स्किन में जो सेविंग क्रीम लगाते है वो पूरी तरह से रासायनिक होती है। इसमें बहुत सारे केमिकल्स को मिलाया जाता है। लेकिन आपको इससे बचना है क्योंकि ये आपके स्किन के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होता है। इससे आपका स्किन को भारी नुकसान हो सकता है।

प्राकृतिक सौंदर्य

प्राकृतिक सौंदर्य

आप जब बाजारू सेविंग क्रीम का उपयोग करते है तो आपकी नेचुरल सुंदरता खत्म हो जाती है। ये आपकी स्किन को बुरी बना देती है। इससे आपके चेहरे की स्किन बुरी तरह से प्रभावित होती है। इससे आपको बचना चाहिए। क्योंकि इससे आपको स्किन से संबंधी कई बीमारियां भी हो सकती है।

कपड़े धोकर देखें

कपड़े धोकर देखें

आपको अगर इसके खतरनाक होने का अंदाजा लगाना है तो आपको इससे अपने कपड़े धोकर देखने चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि इसमें डिटर्जेंट के गुण भी मौजूद है। ये आपकी स्किन को बुरी तरह से जला सकता है। इससे आपको बचना चाहिए।

ऐसे निकाले इसका हल

ऐसे निकाले इसका हल

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर आपको सेविंग क्रीम से बचने के लिए क्या करना चाहिए। आपको बतातें है कि कई ऐसे घरेलू उपाय भी है जो आपको सेंविंग क्रीम से भी ज्यादा साफ सेविंग दे सकते है। आइए आपको बताते है वो आसान और असरदार घरेलू उपाय।

अपनाएं ये नुस्खा

अपनाएं ये नुस्खा

आपको बता दें कि इसके लिए आपको दूध का ही सहारा लेना है। ये एक बहुत असरदार घरेलू उपाय है। मात्र 3 चम्मच दुध (कच्चा या उबला) ले लीजिए, इसे अपने चहरे पर लगा लीजिए और 20 सेकेण्ड तक त्वचा पर हल्के हाथो से मलिए, अब ब्लेड से साफ कर लीजिए। इससे आपकी ब्लेड भी 3 महीने तक चलेगी और आपकी स्किन भी अच्छी रहेगी।

दूध से त्वचा को अच्छा बनाता है

दूध से त्वचा को अच्छा बनाता है

आपको बता दें कि आप दूध का इस्तेमाल इसमें करते है तो आपकी स्किन बहुत अच्छी रहती है। दूध त्वचा कि चमक और कोमलता को क्षीण नही होने देता और इसकी अन्दर तक सफाई भी करता है। यही कारण है कि दूध इसमें असरदार है।

घर्षण से आराम

घर्षण से आराम

अगर आपके सेविंग करते समय दाड़ी मे ज्यादा घर्षण होता है तो आपकी दाढ़ी में दर्द भी होता है और आपकी सेविंग भी सही नहीं होती है। इसलिए दूध के इस्तेमाल से आपकी दाढ़ी अच्छी रहती है।

English summary

benefits of best Homemade shaving cream

Men's skin is strict and they use many types of products to keep them soft. If you do save, you use a variety of saving creams. Let me tell you that it is not so good for your skin.
Please Wait while comments are loading...