अब स्‍किन में निखार लाना है तो हर रोज़ पिएं इन चीज़ों का जूस

Subscribe to Boldsky

यदि आप अपनी त्वचा को लेकर वाकई में चिंतित हैं तो अपनी त्वचा पर केमिकल प्रोडक्टस का इस्तेमाल सही नहीं है। इनसे आपकी स्किन प्रोब्लम्स जड़ से नहीं मिटती हैं। आप यह नहीं समझते हैं कि आपके ब्यूटी सीक्रेट्स आपके नजदीकी किराना स्टोर पर हैं और कहीं नहीं।

त्‍वचा को सुंदर बनाना हो तो लगाइये टमाटर का जूस

यदि आप दमकती और सुंदर त्वचा चाहते हैं तो इनका ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करें। यदि आपके शरीर को सही पोषण मिलेगा, तो आपके बाल और त्वचा सही रहेगी। दमकती त्वचा के लिए ज़रूरी है कि आप ब्यूटी जूस का इस्तेमाल रोजाना करें।

हम आपको बता रहे हैं कुछ ब्यूटी जूस जिनसे आपकी त्वचा को भरपूर विटामिन मिलेंगे।

1. एलोवेरा से हटाएँ त्वचा के जहरीले पदार्थ

1. एलोवेरा से हटाएँ त्वचा के जहरीले पदार्थ

आपको ज़रूरत है 1 खीरा, 1 सेव और 1 टी स्पून नींबू के रस की। साथ ही आपको चाहिए ग्वारपाठे के जैल की 4 टेबल स्पून। एक माध्यम आकार का खीरा लें और ब्लेंडर में डालकर इसमें एक सेव काट कर लें। अब इनका जूस बनाएँ। अब इसमें बाकी की सामग्री नींबू और ग्वारपाठे का जूस भी मिला लें। इन्हें सही तरह मिलाएँ और ठंडा कर सेवन करें।

2. गाजर और संतरा बचाएगा आपको यूवी किरणों से

2. गाजर और संतरा बचाएगा आपको यूवी किरणों से

गाजर में मौजूद बीटा-कैरोटीन आपको त्वचा को स्वस्थ, जवां और चमकदार बना सकता है, जिसमें कि त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने और लिवर को साफ करने का गुण होता है। यदि आप मुलायम और दमकदार त्वचा चाहते हैं तो 5 गाजर, 5 संतरे, 1 इंच अदरक और ई नींबू के रस को मिला लें। यह सामग्री त्वचा के लिए शानदार हैं, इसमें एंटी-ओक्सीडेंट्स, विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं।

3. अनानास (पाइन एप्पल) करेगा आपकी त्वचा को साफ

3. अनानास (पाइन एप्पल) करेगा आपकी त्वचा को साफ

जूस आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं। अनानास में ब्रोमेलैन होता है, जो कि त्वचा का शुद्धिकरण करता है। मुहासों को दूर करने वाले इस जूस को बनाने के लिए ½ अनानास को 1 सेव के साथ मिला लें। इसमें आधा कप रास्पबेरी मिलाएँ। इस जूस से आपको विटामिन सी प्रचूर मात्रा में मिलेगा। ये फल आपको विटामिन ए देंगे जिससे सूजन कम होती है और साथ ही इसमें एंटी-बैक्टीरियल तत्व भी होते हैं। रास्पबेरी को अनानास और सेव में मिलाने से बनने वाला जूस मुहासों को भी दूर रखता है।

4. केल से अपनी त्वचा की अंदर से सफाई करें

4. केल से अपनी त्वचा की अंदर से सफाई करें

केल में विटामिन ए, सी और के होते हैं। इसमें कुछ मात्रा में विटामिन बी5, बी1, ई और ओमेगा-3 फैट भी होता है जो त्वचा के लिए अच्छा है। 1 और आधा बिना छीला खीरा लें, 1 छिला हुआ नींबू लें और दो कप गोभी की पत्तियाँ लें। अब इसमें 2 कप बेबी स्पिंच (पालक) और एक चौथाई फुजी एप्पल मिलाएँ। इस सामग्री को ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें। ठंडा कर पिये। इसके

Story first published: Thursday, April 20, 2017, 11:00 [IST]
English summary

Can Juice Improve Your Skin Texture?

Try to make beauty juices a part of your daily routine if you want a healthy functioning skin that glows.
Please Wait while comments are loading...