जानें, स्‍किन के लिये कितना अच्‍छा है कार्बोनेटेड वॉटर

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

कार्बोनेटेड जल या स्पार्कलिंग जल, साधारण रूप से वह पानी है जिसमें कार्बन डाइऑक्साइड घुला होता है। इस पानी को आमतौर पर पेय या पार्टियों के साथ जुड़ा पाया जाता है। लेकिन क्या आपने इस पानी का अपनी त्वचा पर उपयोग करने के बारे में सुना है? हां, आपने सही सुना!

कार्बोनेटेड पानी त्वचा पर चमत्कारी रूप से लाभदायक है। इस तकनीक को पहली बार जापान में महिलाओं द्वारा अपनाया गया जिसमें त्वचा को सुदृढ़ता और कसाव प्रदान करने तथा त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाने जैसे, त्वचा को अद्भुत लाभ देने के लिए जाना जाता है।

carbonated water on skin

पेय पदार्थों को त्वचा की सीमा को ऑक्सीजन प्रदान के लिए जाना जाता है, जो कि सूजे हुए क्षेत्र को चिकने और कोमल रूप में टोन कर सकता है। यह पानी कोलाजेन तंतुओं के बीच की कोशिकाओं को मजबूत रखने में मदद कर सकता है, जो त्वचा की पूर्ण दृढ़ता और थुल-थुलापन प्रदान करने में सहायता करता है।

यह त्वचा से मृत कोशिका को हटाता है और तेल स्राव को नियंत्रित करता है। कार्बोनेट या स्पार्कलिंग जल को मूल धुलोई के लिए कैसे उपयोग कैसे करें -

carbonated water on skin

सामग्री

-1 कप कार्बोनेटेड जल

-1 कप सादा पानी

-एक मुलायम कपड़ा

तरीका - एक कटोरी में कार्बोनेटेड और सादे पानी को मिलाएँ। इस तरल में कपड़ा भिगो लें और इस कपड़े से अपना चेहरा ढक लें। इसे 30 सेकंड के लिए चेहरे पर रखें। कपड़े को फिर से डुबोएँ और प्रक्रिया को 5-6 बार दोहराएँ। इसे नियमित रूप से करने से आपके रोम छिद्रों की सफाई हो जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी। आप इस मिश्रण को स्प्रे बोतल में डालकर सीधे अपने चेहरे पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि इसका उपयोग नियमित रूप से किया जाता है, तो कार्बोनेटेड जल आपको कई फायदे दे सकता है। कई प्रसिद्ध टेलीविजन हस्तियाँ भी इस गुप्त तरीके की कायल हैं।

तो, इसे घर पर अपनाएँ और इसे अपने रोज़ाना की सौंदर्य प्रक्रिया का हिस्सा बना लें।

English summary

Effects Of Carbonated Water On Your Skin

Take a look at some of the amazing effects of carbonated water on your skin.
Please Wait while comments are loading...