सांवलेपन से को कहें गुडबाय, इन घरेलू उपाय से चेहरा बनाएं गोरा

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपको स्किन आपके शरीर को सुंदर बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। अगर आप काले या सांवले होते है तो आपको इससे काफी समस्या होती है। आप इससे अपने आप को बुरी मानते है।

दिन भर काम की टेंशन की वजह से लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आ रहा है। इस बदलाव का असर केवल हमारे स्वास्थ्य पर ही नहीं बल्कि चेहरे की रंगत पर भी पड़ता है। चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है।

अगर आप भी अपनी त्वचा में गोरापन लाना चाहती है तो कुछ घरेलू नुस्खे अपनाएं, जिसकी मदद से चेहरे की रंगत में निखार आएगा।

इन छोटी छोटी स्किन समस्याओं से सर्दियों मे बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

इन घरेलू उपायों के लिए आपको अपने घर से और कहीं नहीं जाना है और आप इससे बिना ज्यादा पैसे खर्च किए इस काम को करके अपना रंग गोरा कर सकते है। तो आइए आज जानते है कि सांवले रंग को कैसे गोरा किया जा सकता है। नीचे पढ़िए..

beauty

गोरी त्वचा

आपको अगर अपना रंग गोरा करना है तो आपको कुछ घरेलू टिप्स अपनाने पड़ेगें। आपको बता दें कि आपका रंग कभी भी पक्का नहीं होता है। आप कुछ चीजों को अपनाकर अपना रंग गोरा कर सकती है। आप सबसे पहले इसके लिए दही का इस्तेमाल कर सकती है। दही में ब्लीचिंग एजेंट होते है, जो त्वचा के लिए काफी लाभाकारी है। दही में थोड़ा सा बेसन मिलाकर पेस्ट बनाएं। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट तक सूखने के बाद चेहरा धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन में एक अलग सा निखार दिखने लग जाएगा। आपको ये प्रक्रिया रोजाना करना है। आपके स्किन को गोरा करने के लिए ये अच्छा घरेलू उपाय है।

beauty

त्वचा में चमक

अगर आपको त्वचा में चमक लानी है और आप कई तरह की चीजों को करके थक चुकी है तो आपको कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके इन चीजों से छुटकारा पा सकते है। इसके लिए आप नीबूं का इस्तेमाल कर सकते है।

सर्दियों में स्किन की हर समस्याओं से छुटकारा दिलाएगी भाप थेरेपी

नींबू चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे और मुंहासों की समस्या को दूर करने में मददगार है। नींबू के रस में खीरे का रस और हल्दी मिलाएं। फिर इसे हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं।

इसको अगर आप रोज लगाते है तो देखते ही देखते आपकी स्किन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेगें।

beauty

टैनिंग दूर कर सकते है

अगर आप सांवले रंग से परेशान है तो आप टैनिंग को भी दूर कर सकते है। इसके लिए आपको टमाटर में शहद मिलाना है इसके बाद आपको दो चम्मच नीबू और दो चम्मच शहद मिलाकर अपनी गर्दन में भी लगाना है। ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या खत्म हो जाएगी।

English summary

skin whitening home remedies

The skin is most important for keeping your body beautiful. If you are black or gray, then you have a lot of trouble. You consider yourself to be bad.
Please Wait while comments are loading...