40 दिनों तक चेहरे पर लगाया प्‍याज का रस, फिर दिखने लगी ऐसी...

Posted By:
Subscribe to Boldsky

प्‍याज का रस ना सिर्फ बालों में मजबूती भरता है बल्‍कि यह चेहरे के लिये भी यह किसी कुदरती दवा से कम नहीं है। प्‍याज तो आराम से हर किसी के घर में प्राप्‍त हो जाएगी इसलिये इसको यूज़ करने में आना कानी ना करें।

चेहरे पर से पिंपल्‍स हटाने हों या फिर चेहरे को टोन करना हो, यह सारे काम आती है। अब आइये देरी किये बगैर जानते हैं कि प्‍याज का रस लगातार 40 दिनों तक चेहरे पर लगाने से उस पर क्‍या फर्क पड़ता है। प्‍याज के रस के कमाल...

Surprising Benefits Of Onions (Pyaz) For Skin

1. यदि स्‍किन पर डार्क कलर के पैच या फिर अन्‍य स्‍किन से संबधित समस्‍याएं हैं तो प्‍याज का रस लगाना ना भूलें। अगर आपको मेल्‍समा है तो वह भी प्‍याज के रस से कंट्रोल हो जाएगा। इसके लिये 2 टीस्‍पून प्‍याज का रस और 1 चम्‍मच नींबू का रस मिक्‍स करें।

2. फिर अपने चेहरे को धोएं और कॉटन से रस को लगाएं। फिर इसे 20 मिनट तक लगा छोड़ दें और बाद में गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। कुछ ही हफ्ते में आप पाएंगी की आपका चेहरा एकदम साफ हो चुका है।

mole

3. प्‍याज के रस को स्‍किन टॉनिक की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं। 2 टीस्‍पून प्‍याज के रस में 1 चम्‍मच गाजर का रस, 1 अंडे की जर्दी, 1 चम्‍मच जैतून तेल और 1 चम्‍मच गुलाब जल मिला कर लगाइये। 20 मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिये। इस टिप को हफ्ते में 3 दिन आजमाएं।

4. चेहरे से तिल हटाने के लिये प्‍याज के रस को सीधे लगा सकते हैं। 30 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। इस विधि को हफ्ते में 3 दिन करें।

pimples

5. चेहरे से मुंहासे मिटाने के लिये प्‍याज के रस में जैतून का तेल मिक्‍स कर के लगाएं।

Onion Juice, प्याज का रस | Health Benefits | प्याज का रस यूं करेगा बीमारी दूर । BoldSky
English summary

Surprising Benefits Of Onions (Pyaz) For Skin

Massaging your skin with fresh onion juice helps increase blood circulation and improves the overall appearance of your skin by imparting a more youthful and radiant appearance to it.
Story first published: Thursday, September 14, 2017, 15:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...