इन टॉप एक्ट्रेसों ने गोरा होने के लिए करवाया है स्किन व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीयों में गोरे रंग को लेकर बहुत दीवानगी या यूं कहें कि पागलपन देखा जाता है। इसी वजह से हमारे देश में त्वचा को गोरा करने वाली क्रीम और ट्रीटमेंट हमेशा डिमांड में रहती हैं।

यहां तक कि बॉलीवुड स्टार्स ने भी गोरी रंगत पाने के लिए स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट करवाई है। खबरों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में काजोल, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट करवाई है।

अब खबर है कि हाल ही में बिग बॉस की चर्चित प्रतिभागी लोकेश कुमारी ने भी गोरी रंगत पाने के चक्कर में स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट करवाई है।

 दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

हाल ही में दीपिका पादुकोण स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट ले चुकी हैं।

 मोनी रॉय

मोनी रॉय

टीवी से लेकर बडे पर्दे तक हर जगह मौनी रॉय की खूबसूरती के चर्चे हैं। हाल ही में मोनी ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड की शूटिंग शुरु की है। बंगाली बाला मोनी रॉय ने तो अपनी डर्मेटोलॉजिस्ट दोस्त डॉ. रूबी टंडन के लिए 2014 में ग्लू थियोन नामक स्किन लाइटनिंग टेक्नोलॉजी भी लॉन्च की थी। मोनी रॉय की पुरानी और लेटेस्ट तस्वीरें देखकर साफ पता चलता है कि उन्होंने अपनी दोस्त की काफी मदद ली है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपने कई इंटरव्यू् में ये बात स्वीकार की है कि उन्हें अमेरिका में कई बार रंगभेग का सामना करना पड़ा है। यहां तक कि बचपन में भी उन्हें अपने रंग को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ा था। प्रियंका ने यहां तक बताया कि उनके रिश्ते‍दार उनके गहरे रंग को लेकर उन्हें चिढ़ाते भी थे लेकिन एक समय के बाद उन्होंने इस चीज़ से खुद को उभार लिया।

काजोल

काजोल

पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में काजोन ने इस बात से साफ इंकार कर दिया कि उन्होंने कोई स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट ली है। इस बारे में इंटरव्यू‍ के दौरान काजोल ने कहा कि मैंने अपने करियर के दस सालों में धूप के नीचे काम किया है जिस वजह से मेरी स्किन टैन हो गई थी। अब मैं सूरज की धूप में काम नहीं करती है इसलिए अब मेरी त्वचा पर कोई टैनिंग नहीं है। ये कोई स्किन व्हाइटनिंग सर्जरी का कमाल नहीं है बल्कि ये सब घर पर रहने से हुआ है।

फ्रिडा पिंटो

फ्रिडा पिंटो

द ओपरा मैगजीन में फ्रिडा पिंटो ने एक लेख लिखा था कि काला रंग होने के कारण उन्हें बॉलीवुड में काम मिलने में कितनी दिक्कतें आईं थीं। उस वक्त उन्होंने अपने रंग को बदलने का फैसला कर लिया था। कुछ साल पहले मेरी मॉडलिंग एजेंसी ने मुझे गोरा करने वाले प्रॉडक्ट्स का ऐड करने का ऑफर दिया था लेकिन मुझे पता था कि ये सब झूठ है और इनसे कुछ नहीं होता है इसलिए मैंने अपने दिल को बोझ हलका कर वो ऐड कर लिया। बाद में मुझे विश्वास नहीं हुआ क‍ि मैंने ऐसा विज्ञापन किया। उस ऐड में बताया गया था कि आप रंग जितना ज्यादा गोरा होगा सोसायटी में आपको लोग उतना ही ज्याादा पसंद करेंगें।

मैंने देखा है कि ऐसे विज्ञापन करने वाले लोग असल में काले होते थे। इसलिए वो हमेशा मुझे रिजेक्टस कर देते थे और मुझे इस बात की खुशी है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी

खबर है कि हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने भी स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट ली है।

English summary

Top 6 Bollywood Actresses Who Got Skin Whitening Fairness

Celebrities, too, have reportedly undergone skin lightening treatments to get a fairer skin. Over a period of time, celebrities like Kajol, Deepika Padukone and Priyanka Chopra have reportedly become a few tones lighter.
Story first published: Saturday, August 5, 2017, 17:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...