चुटकियों में पाएं व्‍हाइटहैड की समस्‍या से निजात

Posted By:
Subscribe to Boldsky

ब्‍लैकहैड्स और व्‍हाइटहैड्स एक सामान्‍य सी समस्‍या है। जिससे हर कोई परेशान है। गर्मियों में डीहाइड्रेशन की वजह से चेहरे पर ब्‍लैकहैड्स और व्‍हाइटहैड्स की समस्‍याएं हो जाती है। ये ना सिर्फ चेहरे की खूबसूरती को बर्बाद करते है बल्कि खूबसूरत चेहरे पर दाग की तरह उस पर जमे हो जाते है।

चेहरे की सुंदरता निखर जाएगी जब लगाएंगी शहद

इस समस्‍या से निजात पाने के लिए लड़किया ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट और पार्लर पर जमकर पैसा खर्च करती हैं। लेकिन मामूली सी खर्च और घरेलू उपायों से इस समस्‍या से मुक्ति पाई जा सकती हैं

क्‍या आपने मुंहासा फोड़ दिया, तो निशान ना पड़े इसके लिये करें ये उपाय

वो कैसे? आइए जानते है इन्हें दूर करने के घरेलू उपाय।

 अंडा

अंडा

अंड़े के सफेद भाग को फैट ले और इसे गर्दन पर लगाए, जब यह सूख जाए तो इसे मास्क की तरह उतार दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।

नींबू का रस

नींबू का रस

नींबू के रस का उपयोग कॉटन के साथ व्हाइट हैड पर लगाकर करीब 10 मिनट तक लगाए रखे इसके बाद इसे कॉटन के साथ साफ कर ले। सप्ताह में इसे तीन बार करें। आपको जल्द ही इसका फर्क दिखने लगेगा।

शहद

शहद

व्हाइटहैड को दूर करनें के लिए शहद भी काफी असरकारक साबित होता है। शहद को व्हाइटहैड पर लगाकर करीब 20 मिनट तक लगाए रखे। लगाने के बाद इसे पानी से धो ले। चेहरे की धूल-मिट्टी साफ हो जाएगी।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा

इन्हें दूर करनें के लिए आप बेकिंग सोड़ा भी इस्तेमाल कर सकती है। 2 चम्मच बेकिंग सोड़े पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर ले। इसे सिर्फ व्हाइट हैड पर अप्लाई करे। कुछ समय बाद सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो ले।

आलू का रस

आलू का रस

व्हाइटहैड को हटाने के लिए आलू का रस रामबाण इलाज है। आलू के रस को 20 मिनट तक लगाए रखे उसके बाद चेहरा धो ले।

 टमाटर का पल्‍प

टमाटर का पल्‍प

टमाटर के पल्प को निकाल कर रात भर के लिए व्हाइट हैड पर लगाएं। सुबह इसे पानी के साथ धो लें। इसे हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें।

English summary

whiteheads removal home remedies

If whiteheads appear on your skin don't worry, you can remove those whiteheads successes by following these t
Story first published: Thursday, March 30, 2017, 15:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...