For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नवरात्र के नौ दिनों डाइट में शामिल करें ये चीजें, मिलेगी चमकती और जवां स्किन

|

देशभर में नवरात्र का त्योहार धूम धाम से मनाया जाता है। नवरात्र के नौ दिनों तक लोग व्रत रखते हैं। ऐसे में नौ दिनों तक व्रत रखने के लिए चेहरे का ग्लो कम हो जाता है।

अगर आप भी नवरात्र के नौ व्रत रख रहे हैं आप चाहते है कि आपके चेहरे पर ग्लो बना रहे, तो आप अपने डाइट में इन चीजों को जरुर शामिल करेंगे इससे आपकी स्किन चमकदार बनी रहेगी। चलिए जानते है नवरात्र के दिनों में स्किन को ग्लोइंग बनाने के टिप्स।

ज्यादा घी और तला भोजन का यूज ना करें

ज्यादा घी और तला भोजन का यूज ना करें

नवरात्र के नौ दिनों तक लोग घी में तला हुआ भोजन काते है जिसके कारण चेहरे पर एक्ने और पिंपल की समस्या होने लगती हैं। इस नवरात्रि आप अपने चेहरे पर ग्लो देखना चाहे है तो तले हुए भोजन खान से बचें। तले हुए खाने की बजाए आप फाइबर युक्त भोजन करें।

स्किन की देखभाल के लिए रात और दिन के समय इस तरह करें स्किन की देखभाल

कद्दू के बीच

कद्दू के बीच

ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए नवरात्र के नौ दिनों तक एक मुठ्ठी कद्दू के बीच को घी में भून कर खाएं। आप इसमें सेंधा नमक मिलाकर भी खा सकते हैं। सीताफल के बीच में काफी फाइबर होता है जो स्किन के लिए लाभकारी है।

हेमा मालिनी की जवां और ग्लोइंग स्किन का राज, 72 की उम्र में अपनाती है ये ब्यूटी रूटीन

चमकती स्किन के लिए दही का करें सेवन

चमकती स्किन के लिए दही का करें सेवन

दही में विटामिन बी पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। दही खाने से चेहरे के काले घरे कम हो जाते हैं। दही में एंटी इंफ्लामेट्री और एंटी बैक्टीरियल पाया जाता है जो कि पिंपल को कम करता है, साथ ही झड़ते बालों को भी कम करता है।

निखरी और जवां स्किन के यूज करें सेब का फेस पैक

नवरात्र में ड्राई फ्रूट्स का करें सेवन

नवरात्र में ड्राई फ्रूट्स का करें सेवन

नवरात्र के नौ दिनों तक चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए आप ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें। रोज एक छोटी कटोरी ड्राई फ्रूट्स का सेवन स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है। ड्राई फ्रूट्स में आप काजू, अखरोट और बादाम का सेवन कर सकते हैं। अखरोट एंटी एजिंग और चेहरे की चमक के लिए काफी असरदार है।

जानें क्या है Cica क्रीम और इसके असरदार फायदे ? ड्राई स्किन के लिए चमत्कारी है गोटू कोला

चुकंदर का करें इस्तेमाल

चुकंदर का करें इस्तेमाल

चुकंदर में आयरन, फॉस्फोरस, कैल्शियम और पोटैशियम पाया जाता है कि जो कि बालों की ग्रोथ के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। चुकंदर खान से चेहरे की रंगत भी साफ होती हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए यूज करें DIY सरसों के तेल का फेस मास्क

फल

फल

नवरात्र के दिनों तला हुए भोजन की जगह फल का सेवन करें। फल खान से चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता है। आप भी नवरात्र के नौ दिन फल का सेवन करें।

दीपिका कक्कड़ ने पके चावल से किया फेशियल, जाने फेस पैक बनाने का तरीका

English summary

Add These Food In Your Navratri Fasting Diet For Glowing Skin

Here We Are Talking About Navratri Fasting Food, Add These Food In Your Navratri Fasting Diet For Glowing Skin. Read On.