For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बॉलीवुड एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात देती है कश्मीरी लड़कियां, ये है इनके ब्यूटी सीक्रेट

|

कश्मीरी महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। लड़कियों की खूबसूरती की वजह कश्मीर के भौगोलिक और जेनेटिक कंडीशन्स को माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कश्मीरी महिलाएं अपनी स्किन की देखभाल के लिए घेरलू तरीके का इस्तेमाल करती हैं।

जो कि कश्मीर में आसानी से पाई जाती है। जिसे वह अपने वह अपने चेहरे पर लगाती है जिससे उनका रंग गोरा रहता है। खूबसूरत लुक के लिए आप भी इन हेल्दी चीजों का इस्तेमाल कर खूबसूरत बन सकती हैं। चलिए जानते हैं कश्मीरी महिलाएं के ब्यूटी सीक्रेट।

बालों के लिए अखरोट ऑयल

बालों के लिए अखरोट ऑयल

कश्मीरी महिलाएं अपने बालों का ध्यान रखने के लिए अखरोट का तेल लगाती हैं। अखरोट का तेल हेयर फॉल की प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करता है। घने बाल के लिए आप भी अखरोट ऑयल का यूज कर सकती हैं। लंबे और काले बालों के लिए कश्मीरी महिलाएं अखरोट का तेल लगाती हैं।

सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए चुनें सही मास्क, जानें आपकी त्वचा के लिए कौन सा मास्क है बेस्ट

मलाई और बेसन

मलाई और बेसन

कश्मीरी महिला अपनी त्वचा की देखभाल केलिए चेहरे पर मलाई लगती हैं। वह मलाई में बेसन मिलाकर स्किन पर लगाती है इससे चेहरे का ग्लो बढ़ता है। चेहरे की रंगत निखारने के लिए आप भी बेसन और मलाई का इस्तेमाल कर सकती हैं।

जिद्दी पीठ के एक्ने हटाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, वेडिंग सीजन में पहने बैकलेस ब्लाउज

बादाम और अखरोट खाती हैं

बादाम और अखरोट खाती हैं

बादाम खाना हमारी सेहत के साथ साथ स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। कश्मीरी महिलाएं पानी में भीगी हुई बादाम खाती है साथ ही वह चेहरे पर बादाम का फेस पैक लगाती है जिससे स्किन मुलायम रहती हैं। बादाम का फेस पैक दाग धब्बे दूर करने में मदद करता है। अखरोट खाने से बाल घने होते है साथ ही बालों में शाइन आती है। अखरोट खाने से चेहरे की झुर्रियां कम हो जाती है।

एरिका फर्नांडिस से जानें फेस वॉश का सही तरीका, पाएं ग्लोइंग स्किन

केसर

केसर

कश्मीर में केस पाया जाता है। केसर का इस्तेमाल कर चेहरे का ग्लो बढ़ाया जाता है। केसर की सबसे अच्छी क्वालिटी कश्मीर में पाई जाती है। केसर का इस्तेमाल कर आप अपनी रंगत को भी निखार सकते है। केसर को दूध और चंदन पाउडर को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं 30 मिनट बाद चेहरा धो लें।

सर्दियों में ड्राईनेस कम करने के लिए केला है सबसे असरदार, 10 मिनट के फेशियल से पाएं शानदार रिजल्ट

दूध से बनी चीजें

दूध से बनी चीजें

कश्मीर के लोगों में खानपान में दूध और दूध से बनी चीजों का इस्तेमाल करते हैं। कश्मीर में ठंड ज्यादा होती है जिसकी वजह से स्किन ड्राई हो जाती है। कश्मीरी लड़कियां अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाने के लिए मिल्क क्रीम और मलाई का यूज करती हैं।

सर्दियों में चेहरे पर क्यों होते है एक्ने? बेदाग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स

English summary

Beauty Secrets Of Kashmiri Woman in Hindi

Here We Share Beauty Secrets Of Kashmiri Woman For Glowing Skin. Read On.