For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सोने के इस तरीके से स्किन पर हो सकता है गहरा नुकसान

By Shilpa Bhardwaj
|

चेहरे की थकान को कम करने के लिए अच्छी नींद लेनी जरुरी होती हैं। नींद पूरी होने से स्किन को बहुत लाभ मिलता हैं। लेकिन कई बार गलत तरीक से सोने की वजह से स्किन पर इसका खतरनाक प्रभाव देखने को मिलता है। अगर आप गलत तरीके से सोते हैं।

तो चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन और डार्क सर्कल जैसी परेशानी हो सकती हैं। चलिए जानते है कुछ ऐसे टिप्स जिसकी मदद से आप सोते समय अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं।

पीठ के बल सोना

पीठ के बल सोना

पीठ के बल सोने से आप स्लीप रिंकल्स से बच सकती हैं। पीठ के बल सोने से चेहरे की त्वचा पर भार नहीं पड़ता है जिससे चेहरे पर झुर्रिंया नहीं आती हैं। वहीं पेट के बल सोने से चेहरे पर दबाव पड़ता है जिससे चेहरे पर फाइन लाइन्स दिखने लगती हैं।

जवां और रिंकल फ्री स्किन के लिए मलाइका अरोड़ा यूज करती हैं आइस क्यूब्सजवां और रिंकल फ्री स्किन के लिए मलाइका अरोड़ा यूज करती हैं आइस क्यूब्स

हाथों के बल ना सोए

हाथों के बल ना सोए

कुछ लोगों को हाथों के बल सोती हैं। हाथों को त्वचा से दबाकर सोने से स्किन पर झुर्रियों का खतरा बना रहता हैं। रात को सोते समय आपके हाथ चेहरे पर ना हो।

ग्लोइंग स्किन के लिए जाह्नवी कपूर यूज करती हैं ओटमीलग्लोइंग स्किन के लिए जाह्नवी कपूर यूज करती हैं ओटमील

साटन तकिए कवर का करें यूज

साटन तकिए कवर का करें यूज

हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए पीठ के बल सोना चाहिए। अगर पीठ के बल सोने में पेरशानी आती है तो आप सिल्क या फिट साटन के ताकिया का इस्तेमाल कर सकती हैं। सिल्क और साटन का कपड़ा काफी सॉफ्ट होता है। जो कि स्किन की बढ़ती उम्र के लक्षण को रोकने में मदद करता है। रात को पेट के बल नहीं सोना चाहिए। पेट के बल सोने से स्किन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है।

गुलाबी गाल के लिए एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने शेयर किया ये नुस्खागुलाबी गाल के लिए एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने शेयर किया ये नुस्खा

सोते समय साटन स्लीप मास्क यूज करें

सोते समय साटन स्लीप मास्क यूज करें

सोते समय साटन या फिर स्लीप मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। रात के समय साटन स्किन को सिकुड़ने से बचाता है। इसके अलावा रात को सोने से पहले स्किन पर नाइट क्रीम लगाएं।

एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने खोला अपनी फ्लॉलेस स्किन का राजएक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने खोला अपनी फ्लॉलेस स्किन का राज

English summary

Beauty Sleep Is Important For Glowing Skin

Here We Are Talking About Skin Care, Beauty Sleep Is Important For Glowing Skin. Read On.