For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लोहड़ी के दिन खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करें ये DIY फेस पैक

|

13 जनवरी को हर साल लोहड़ी त्योहरा बनाया जाता है। लोहड़ी का त्योहार उत्तर भारत में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। लोहड़ी साल का पहला त्योहरा होता है इसके लिए बाजार में काफी जोरो शोरे से तैयारिया भी देखने को मिलती हैं। लोहड़ी के दिन लोग घर में पार्टी रखते हैं। दोस्तों के साथ लोहड़ी पार्टी में बहुत ही मजा आता है। महिलाएं लोहड़ी वाले दिन डिफरेंट और खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप और फेशियल करवाती हैं।

अगर इस साल आपके घर में भी लोहड़ी पार्टी है या फिर लोहड़ी पार्टी में जाने वाली है तो खूबसूरत लुक के लिए आप घर इन होममेड फेस पैक को लगकर सकती हैं। इन फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर पर ग्लो देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं लोहड़ी स्पेशल फेस पैक के बारे में जिसका इस्तेमाल कर आपके चेहरे पर आएंगी चमक।

पपीता का फेस पैक

पपीता का फेस पैक

पपीता का फेस पैक चेहरे के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इस पैक को बनाना भी बहुत आसाना है। सबसे पहले 2 से 3 टुकड़े पपीते के लें। एक चम्मच शहद, चुटकी भर हल्दी, एक चम्मच बेस और 2 चम्मच कच्चा दूध लें। फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले पपीते के टुकड़ो को मैश कर लें। इसके बाद इसमें बेसन , हल्दी और दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

ग्लोइंग स्किन के लिए अपनी डाइट में इन चीजों का करें सेवन

शहद हल्दी फेस पैक

शहद हल्दी फेस पैक

लोहड़ी के दिन ग्लोइंग स्किन के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। शहद और हल्दी स्किन को लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। इस फेस पैक के इस्तेमाल से डेड सेल्स बाहर निकल जाते है। शहद में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर इस पैक को चेहरे पर लगा लें 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। हल्दी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो कि स्किन के दाने और दाग धब्बे को दूर करता है।

डल और बेजान स्किन से हैं परेशान तो, अपनी डाइट से इन लिक्विड को कहें अलविदा

कच्चा दूध और गुलाब जल

कच्चा दूध और गुलाब जल

सर्दियों में लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है। इस मौसम में स्किन काफी ड्राई रहती हैं। ऐसे में ग्लोइंग और मुलायम स्किन के लिए आप कच्चा दूध और गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। कच्चा दूध में गुलाब जल मिलाकर कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें। कच्चा दूध का इस्तेमाल चेहरे पर करने से स्किन पर नमी बनी रहती है, साथ ही चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता है।

42 की उम्र में बिपाशा बसु की तरह दिखना है जवां, तो इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक

English summary

Diy Face Pack For Glowing Skin On Lohri

Here We Share Homemade Face Pack For Glowing Skin On Lohri 2021 At Home. Read On.
Story first published: Monday, January 11, 2021, 9:07 [IST]