For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

हैप्पी मदर्स डे: आपकी असली वॉरियर 'मां' का लॉकडाउन में रखें ख्याल, गिफ्ट छोड़िए ये हैं बेस्ट टिप्स

By Shilpa Bhardwaj
|

हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे 10 मई को है। इस दिन को मां के सम्मान के लिए मनाया जाता है। मदर्स डे के दिन लोग अपनी मां के प्रति अपनी भावनाओं को जाहिर करते है।

मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को गिफ्ट देने के बदले उनकी स्किन केयर, पेडीक्योर, हेयर मसाज कर उन्हें खुश कर सकते हैं। चलिए जानते है मदर्स डे के दिन कैसे करें मां की त्वचा की देखभाल।

पेडिक्योर

पेडिक्योर

मदर्स डे की शुरुआत अमेरिका से हुई है। अपनी मां के लिए मदर्स डे वाले दिन आप अपनी मम्मी का पेडिक्योर कर सकते हैं। पेडीक्योर करने से ना केवल पैरो की सफाई होती है बल्कि शरीर को आराम भी मिलता है। पेडिक्योर करने से आपकी मां काफी खुश हो जाएंगी।

गर्मियों में स्किन को ठंडक और ग्लोइंग बनाने के लिए यूज करें ये फेसपैक

ग्लोइंग स्किन

ग्लोइंग स्किन

मदर्स डे पर अपना अपनी मां का फेशियल कर सकती हैं। फेशियल करने के लिए आप अपनी मां के चेहरे पर शहद का पैक लगा दें। शहद में एंटी बैक्टीरियल होता है जो कि चेहरे पर ग्लो देने का काम करता है। शहद के अलावा, आप दही और बेसन का फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। बेसन में दही मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें।

ग्लोइंग स्किन और घने बालों के लिए एरिका फर्नांडिस का ये है ब्‍यूटी सीक्रेट

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी

मदर्स डे के दिन अपनी मम्मी आप गिफ्ट देने के बदले आप उनके चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का पैक लगा सकती हैं। पैक बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें। पेस्ट के सूखने के बाद चेहरा धो लें। लाब जल का यूज स्किन को ठंडक देने के लिए होता हैं। मुल्तानी मिट्टी से स्किन पर जमा ऑयल और गंदगी साफ होता है।

धीरे धीरे लड़कियों में बढ़ रहा है सीमन फेशियल का क्रेज, क्या सच में स्किन के लिए ये है हेल्दी

हेयर मसाज

हेयर मसाज

मदर्स डे वाले दिन आप अपनी मां को हेयर मसाज कर सकती हैं। अपनी मां के बालों में नारियल का तेल लगाकर चम्पी कर सकते हैं। चम्पी करने से आपकी मां को रिलैक्स मिलेगा। हेयर चम्मी करने से आपकी मां को बहुत अच्छा फील होगा। हेयर मसाज करने से बालों को भी पोषण मिलता है।

ग्लोइंग चमकदार स्किन के लिए रात को लगाएं स्ट्रॉबेरी फेस पैक

मां को दें हेयर स्पा

मां को दें हेयर स्पा

मां हमारी हर छोटी चीज का ध्यान देती हैं, लेकिन इस बीच वह अपना ध्यान नहीं रखती हैं। ऐसे में मदर्स डे वाले दिन मां का घर पर हेयर स्पा कर सकते हैं। हेयर स्पा करने के लिए आपको गर्म पानी और टॉवल की जरुरत होती है। पहले बालों में तेल लगाकर अच्छे से मसाज करें। इसके बाद गुनगुने पानी में टॉवल को भिगों दे। इसके बाद इस टॉवल को पूरे बालों में कवर कर लें। 15 से 20 मिनट के लिए यूं ही लपेटकर रखें। इसके बाद हेयर वॉश कर लें।

चेहरे पर बार बार पिंपल क्यों आते हैं, मुंहासो को इन तरीके से करें अलविदा

English summary

Happy Mothers Day: Skin Care Tips For Mom At Home

Here we are talking abput Skin Care Tips For Mom At Home On Happy Mothers Day. read on.