For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सर्दियों में जवां और ग्लोइंग त्वचा के लिए डेली रुटीन में शामिल करें ये क्वीक ब्यूटी टिप्स

|

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप और ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। महिलाएं जवां दिखने के लिए महंगे कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती हैं। आज हम आपके लिए क्विक ब्यूटी टिप्स लाएं है जिसका डेली रुटीन में इस्तेमाल कर खूबसूरत लगेंगी।

इन टिप्स का इस्तेमाल करने के बाद आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट के यूज की जरुरत नहीं पड़ेगी। चलिए जानते हैं स्किन की देखभाल के लिए क्विक ब्यूटी टिप्स।

देसी घी का करें इस्तेमाल

देसी घी का करें इस्तेमाल

त्वचा की देखभाल के लिए आप सुबह अपने चेरे पर देसी घी लगा सकती हैं। देसी घी लगाकर चेहरे की हल्के हाथ से मसाज करें इससे चेहरे की फाइन लाइन कम हो जाएगी। सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती हैं देसी घी का इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन की ड्राई नेस को कम कर सकती हैं।

निखरी और जवां स्किन के यूज करें सेब का फेस पैक

ग्रीन टी का करें यूज

ग्रीन टी का करें यूज

आप ग्रीन टी पीती हैं, तो आप ठंडी ग्रीन टी में गुलाब जल मिला कर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कॉटन की मदद से अपने चेहरे की 15 मिनट तक सफाई करें। इससे आपकी स्किन की रंगत में नखार आएंगा। साथ ही चेहरे के पिंपल कम हो जाएंगे। चेहरा साफ करने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरुर लगाएं। सर्दियों के मौसम में स्किन फटी फटी लगती हैं।

जानें क्या है Cica क्रीम और इसके असरदार फायदे ? ड्राई स्किन के लिए चमत्कारी है गोटू कोला

नींबू का रस

नींबू का रस

काली कोहनी और नाखूनों को साफ करने के लिए आप नींबू के रास या फिर कटे हुए नींबू का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोहनी और नाखूनों के आसपास 15 मिनट तक इसे रगड़े इससे आपके कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा। नींबू का रस नाखूनं को मजबूत बनाने में मदद करता है।

स्किन की देखभाल के लिए रात और दिन के समय इस तरह करें स्किन की देखभाल

टमाटर और शहद

टमाटर और शहद

काली को गर्दन को साफ करने के लिए आप टमाटर और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। सब्जी बनाते है समय आप एक टमाटर का टुकड़ अलग रख लें। इस कटे हुए टमाटर में शहद मिलाकर गर्दन पर लगा लें 15 गर्दन साफ कर लें। इसके बाद गर्दन पर नारियल का तेल लगाएं।

ग्लोइंग स्किन के लिए यूज करें DIY सरसों के तेल का फेस मास्क

फटे होंठ के लिए यूज करें ग्लिसरीन

फटे होंठ के लिए यूज करें ग्लिसरीन

फटे होंठ के लिए आप ग्लिसरीन का यूज कर सकती हैं। ग्लिसरीन और शहद मिलाकर इसे अपने होठों पर लगाएं। फिर 15 मिनट पर पानी से धो ले इससे आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे।

दीपिका कक्कड़ ने पके चावल से किया फेशियल, जाने फेस पैक बनाने का तरीका

नारियल का तेल

नारियल का तेल

2 चम्मच नारियल का तेल से अपनी स्किन की 15 मिनट मालिश करें। नारियल के तेल में एंटीऑक्सिडेंट होता है जो कि झुर्रियां, रैशेज और पिगमेंटेशन को कम करता है। साथ ही स्किन स्मूथ बनाता है। सर्दियों का मौसम आने वाला है। इस मौसम में स्किन फटना शुरु कर जाती है। नारियल के तेल की मालिश करने से स्किन की ड्राईनेस भी कम होती है साथ ही स्किन मुलायम बनी रहती हैं।

गोरी रंगत और बेदाग त्वचा के लिए यूज करें इलायची फेस पैक

English summary

Home remedies for dry skin in winter in hindi

Here We Share Some Quick Beauty Tips, Use These Home Remedies In Your Daily Skin Care Routine To Beat Winter Skin Problems. Read On.