For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पिंपल के निशान हटाने के लिए ट्राई करें ये टिप्स, जानें एक्सपर्ट की राय

|

मुंहासे और मुंहासे के निशान किसी भी महिला की खूबसूरती को कम कर दते हैं। मुंहासे और उनके निशान से निजात पाने के लिए आप सही स्किन केयर रुटीन को फॉलो कर सकती हैं। एक अच्छे स्किन केयर रुटीन को फॉलो कर ब्रेकआउट को रोका जा सकता है।

चमकदार स्किन के लिए क्या करना चाहिए। दाग धब्बों को कम करने क लिए मुंहासों को रोकना बहुत जरुरी होता है। चलिए जानते हैं एक्सपर्ट की राय जिससे आपकी स्किन होगी चमकदार और बेदाग।

 कैसे करें त्वचा की देखभाल

कैसे करें त्वचा की देखभाल

एक्सपर्ट के अनुसार त्वचा की देखभाल के लिए सैलिसिलिक एसिड, रेटिनॉल और एंटीबायोटिक जैल का इस्तेमाल कर सकते हैं। त्वचा की देखभाल के लिए आप आप अपने स्किन केयर रुटीन में इसे शामिल कर सकते हैं। जिससे दाग धब्बों और मुंहासों को कम किया जा सके।

समय के साथ बदल जाता है आपका स्किन टाइप, जानिए कैसे?समय के साथ बदल जाता है आपका स्किन टाइप, जानिए कैसे?

सैलिसिलिक एसिड

सैलिसिलिक एसिड

त्वचा की देखभाल के लिए एंटी एक्ने प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। सैलिसिलिक एसिड इन्फ्यूस्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करें। इससे पोर्स में जमा गंदगी साफ हो जाएगी। इसके साथ ही चेहरे की सूजन और रेडनेस भी कम होती हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं फेशियल शीट मास्क, पाएं इंस्टेंट ग्लोग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं फेशियल शीट मास्क, पाएं इंस्टेंट ग्लो

 रेटिनोइड्स

रेटिनोइड्स

अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली है तो आप रेटिनोइड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। रेटिनोइड्स का इस्तेमाल कर एक्ने को कम किया जा सकता है। रेटिनोआइड्स पोर्स को बंद करने में मदद करता है। आप रेटिनोइड्स जेल और क्रीम का इस्तेमाल कर चेहरे के एक्ने और मुंहासों को कम कर सकते हैं। रेटिनोइड्स का इस्तेमाल करने से डेड सेल्स खत्म किया जा सकता है। डेड सेल्स खत्म होने से ब्रेकआउट रुक जाते हैं। जिससे चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाएंगें।

दही से करें स्टेप बाय स्टेप फेशियल पाएं चमकदार और बेदाग स्किनदही से करें स्टेप बाय स्टेप फेशियल पाएं चमकदार और बेदाग स्किन

लैक्टिक एसिड

लैक्टिक एसिड

स्किन केयर के लिए लैक्टिक एसिड बहुत ही असरदार होता है। आप अपने स्किन केयर रुटीन में लैक्टिक एसिड का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे के दाग धब्बे को हटाने के लिए आप लैक्टिक एसिड का इस्तेमाल कर सकते हैं। लैक्टिक एसिड पोर्स में मौजूद डेड सेल को हटाने और चेहरे की गंदगी को साफ करने में मदद करते हैं। लैक्टिक एसिड चेहरे के दाग धब्बो को हल्का करने में मदद करता है। लैक्टिक एसिड स्किन को मुलायम बनाने में मदद करता है।

बर्थडे स्पेशल: नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनाती हैं ये स्किन केयर टिप्सबर्थडे स्पेशल: नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनाती हैं ये स्किन केयर टिप्स

English summary

How To Get Rid Of Pimple According to the Experts

Here We share Skin Care Tips Know How To Get Rid Of Pimple. Read On.