For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लॉकडाउन: बिना पार्लर जाएं घर में रिमूव करें अनचाहे बाल, खाली घंटों में करें ये सरल उपाय

By Shilpa Bhardwaj
|

चीन से फैले कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर के देशो में बढ़ता जा रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस की दहशत देखने को मिल रही हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने 21 का दिनों का लॉकडाउन कर दिया हैं। लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों में है। कोई जरुरी काम होने पर ही घर से निकल रहे हैं। इसके बाद भी कोरोना मरीज की संख्या बढ़ रही हैं। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया हैं।

वहीं महिलाएं अपने मेकअप और स्किन केयर को लेकर काफी परेशान हैं। कोरोना वायरस के बीच घर में रह कर अपने आपको कैसे फिट रखें और अपनी स्किन का ध्यान कैसे रखें। अगर आप भी अपनी आई ब्रो और अप्पर लिप्स को लेकर परेशान है तो आप कुछ घरेलू तरीके से घर पर अपने अप्पर लिप्स और आई ब्रो बनवा सकते हैं।

संतरे के छिलके का पाउडर और शहद

संतरे के छिलके का पाउडर और शहद

अनचाहे बालों से परेशान है तो संतरे के छिलके के पाउडर से अनचाहे बालों से छुटकारा मिल सकता हैं। संतरे के छिलके के पाउडर में शहद मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद हल्के हाथों से पेस्ट को हटाएं, ऐसा करने से अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही चेहरे पर नेचुलर ग्लो भी आ जाएगा।

मॉइश्चराइजर से पाएं जवां और ग्लोइंग स्किन, जानें लगाने का सही तरीका

नींबू और चीनी

नींबू और चीनी

अनचाहे बालों से परेशान है तो नींबू और चीनी का लेप आपके लिए बेस्ट साबित होगा। नींबू और चीनी के लेप से अपर लिप्स के बालों को आसानी से हटा जा सकता है। चालिए जानते है कि नींबू और चीनी का लेप कैसे तैयार किया जाता हैं। नींबू के रस में चीनी को अच्छी तरह से मिला दें। इसके बाद इस पेस्ट को अप्पर लिप्स पर लगाएं। पेस्ट सूखने के बाद इसके हल्के हाथों से हटा लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से अप्पर लिप्स के बाल साफ हो जाएंगे।

सोनम कपूर की ग्लोइंग स्किन के पीछे है घरेलू नुस्खे, जानें ब्यूटी सीक्रेट्स

प्याज और तुलसी

प्याज और तुलसी

प्याज और तुलसी से चेहरे के बालों को आसानी से हटाया जा सकता हैं। प्यार और तुलसी के पत्तों का पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगा लें। 30 मिनट बाद हल्के हाथों से पेस्ट को हटाएं। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से चेहरे के बाल हट जाएं। साथ ही प्याज और तुलसी से चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा।

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट बाद हल्के हाथों से इस पेस्ट को चेहरे से हटाने पर अनचाहे बाल भी हट जाएंगे। साथ ही मुल्तानी मिट्टी से त्वचा निखर जाएगी।

बेसन- दूध

बेसन- दूध

चेहरे पर अनचाहे बाल लड़कियों की खूबसूरती खराब करते हैं। अगर आप भी अपने अनचाहे बालों से परेशान है तो आपके लिए दूध और बेसन का लेप बेस्ट है। सबसे पहले दूध और बेसन लें। इनका पैक तैयार कर अपर लिप्स पर लगाएं। लेप को कुछ देर तक लगा रहने दें। 15 मिनट बाद इसे धीरे धीरे रगड़ते हुए साफ कर लें। फिर चेहरा साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करने से अपर लिप्स साफ हो जाएंगे।

अंडा

अंडा

अंडे की मदद से आसानी से अप्पर लिप्स को साफ किया जा सकता हैं। अंडे के पीले वाले हिस्से में चीनी मिला लें। इस मिश्रण को अच्छे से तैयार कर लें। इसके बाद इस चिपचिपे पेस्ट को अप्पर लिप्स पर लगा लें। 30 मिनट बाद इस पेस्ट को हल्के हाथ से हटा लें। हफ्ते में एक बार ऐसा करने से अप्पर लिप्स साफ हो जाएंगे।

English summary

How To Remove Upper Lip Hair At Home During Coronavirus

here we are talking about how to remove eye brow hair at home, read on.