For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

चमकदार त्वचा पाने के लिए पार्लर को कहें अलविदा, घर पर बनाएं सेब-शहद का असरदार पैक

|

सेब ना केवल हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है बल्कि हमारी स्किन के लिए भी सेब काफी फायदेमंद हैं। सेब में विटामिन ए और कॉपर पाया जाता है। विटामिन ए और कॉपर की वजह से हमारी स्किन चमकदार और सुंदर बनी रहती हैं। घर में पाया जाने वाला शहर भी हमारी त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी हैं। शहद के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता हैं। दादी अक्सर चेहरे पर शहद लगाने के लिए कहती हैं। क्योंकि शहद से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता हैं। महिलाएं अपने चेहरे के निखार को लेकर काफी फिर्कमंद रहती हैं। महिलाएं अक्सर पार्लर में जाकर फेशियल करवाती है ताकि उनकी त्वचा चमकदार रहे हैं।

बहुत कम महिलाएं जानती है कि शहद और सेब के पैक की मदद से चेहरे को निखारा जा सकता हैं। चमकदार चेहरे के लिए पार्लर में जाने की कोई जरुरत नहीं हैं।बल्कि घर पर भी चेहरे पर निखार ला सकते हैं। घर में पाए जाने वाले शहद और एप्पल के पैक से त्वचा पर निखार आ सकता हैं। चलिए जानते है कि कैसे एप्पल और शहद का पैक आपकी स्किन को बनाएंगा चमकदार।

सेब और शहद

सेब और शहद

सेब और शहद हर घर में आसानी से मिल जाता हैं। सेब और शहद का पैक बनाने के लिए सबसे पहले शहद को कद्दू कस कर लें। कद्दू कस करें हुए सेब में एक चम्मच शहद मिला लें। सेब और शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। चेहरे को साफी पानी से धोने के बाद चेहरे पर हल्के हाथ से सेब और शहद के पैक को चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद चेहरा धो लें। रोज दिन में एक बार सेब और शहद पैक लगाने के आपके चेहरे पर ग्लो आ जाएगा।

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन

अगर आप ऑयली स्किन से परेशान है तो एप्पल पैक आपके लिए बहुत मददगार साबित होगा। कद्दूकस किए हुए सेब में शहद मिला कर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद चेहरा धो ले। इससे चेहरा खिला खिला दिखेगा। ऑयली स्किन वालों के दाने बहुत जल्दी निकल जाते हैं। एप्पल और शहद फेस पैक के इस्तेमाल से दाने निकलने की संभावना बहुत कम होती हैं।

 रुखी त्वचा

रुखी त्वचा

शहद का इस्तेमाल चेहरे के ग्लो के लिए काफी समय से हो रहा हैं। अक्सर कहा जाता है कि शहद के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता हैं। अगर आपकी त्वचा रुखी है तो आपके लिए एप्पल फेस पैक बहुत ही लाभकारी है। कद्दूकस सेब में ग्लिसरीन की कुछ बूंदे मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें। कुछ देर बाद चेहरा धो लें। ऐसा करने से चेहरा चमकदार हो जाएगा।

 शहद

शहद

शहद का पैक लगाने से चेहरे पर ग्लो आता हैं। शहद का इस्तेमाल काफी समय से होता आया है। शहद लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता हैं।

English summary

How To Use Apple Honey Face Pack For Glowing Skin

here we are talking about skin care and know the ways to use apple honey face pack for skin instant glow and whitening. Read on.