For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

करीना कपूर अपनी निखरी स्किन के लिए यूज करती हैं DIY फेस मास्क, जानें बनाने का तरीका

|

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर आज अपना 40 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। करीना कपूर की स्किन देख उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। करीना कपूर ने 40 साल की उम्र में अपनी स्किन और बॉडी का काफी ध्यान रखती हैं। करीना कपूर अपने फेस का ध्यान रखने के लिए घरेलू तरीके का यूज करती हैं। लॉकडाउन के दौरान करीना कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी।

करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ ब्यूटी सीक्रेट शेयर करती रहती हैं। करीना कपूर घर पर बिना मेकअप के रहती हैं। इंस्टाग्राम पर वह अपने नो मेकअप वाली फोटो शेयर कर चुकी हैं। हाल ही में करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह मैसी बन, काफ्तान और होममेड पैक लगाए दिखाई दे रही थी। अगर आप भी करीना की तरह ग्लोइंग स्किन चाहती है तो इस फेस पैक का यूज कर सकती हैं। चलिए जानते है करीना कपूर के फेस मास्क बनाने का तरीका।

फेस पैक बनाने के तरीका

फेस पैक बनाने के तरीका

2 चम्मच चंदन, विटाइमिन ई के कैप्सूल, चुटकी भर हल्दी और दूध लें। फेस मास्क को बनाने के लिए सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। दूध मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। पेस्ट तैयार होने के बाद इसे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

चंदन, विटामिन ई और हल्दी के फायदे

चंदन, विटामिन ई और हल्दी के फायदे

चंदन सनटैन को हटाने में मदद करता है। चंदन में एंटी इंफ्लेमेटरी तत्व पाए जाते है जो कि स्किन में होने वाली जलन को दूर करने में मदद करता है। चंदन का इस्तेमाल करने से मुंहासे भी कम होते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए चंदन भी काफी असरदार है।

दर्दनाक एक्ने से राहत पाने के लिए लगाएं ये बेस्ट होममेड DIY फेस मास्क

विटामिन ई के फायदे

विटामिन ई के फायदे

ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन ई बहुत ही लाभकारी है। विटामिन ई में हाइड्रेटिंग और एंटी एजिंग गुण पाए जाते है जो कि स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। विटामिन ई को लगाने से फाइन लाइन और रिंकल्स को हल्का करने में मदद करता है।

एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए इस्तेमाल करें ये DIY कीवी फेस मास्क

हल्दी

हल्दी

हल्दी स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। हल्दी लगाने से स्किन चमकदार बनी रहती है। हल्दी में एंटी सेप्किट और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो कि स्किन के दाग धब्बे को दूर करने में मदद करता है।

माथे का कालापन दूर करने के लिए यूज करें ये असरदार घरेलू उपाय

दूध के फायदे

दूध के फायदे

दूध में विटामिन, प्रोटीन पाया जाता है। दूध का इस्तेमाल करने से स्किन की ड्राईनेस को कम करने में मदद करता है। दूध लगाने से स्किन मुलायम बनाए रखता है। दूध लगाने से स्किन ग्लोइंग और जवां बनी रहती हैं।

सौम्या टंडन ने शेयर किया स्किन टाइटनिंग और ब्राइटनिंग के लिए घरेलू उपाय

English summary

Kareena Kapoor Khan Use Homemade DIY Face Pack For Glowing Skin

Kareena Kapoor Khan Share Her Homemade DIY Face Pack For Glowing Skin, You Can Use These DIY Face Mask. Read On.