For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अंडे हैं बड़े काम के, बिना पार्लर जाए घर पर ही हटाएं ब्लैकहेड्स

By Shilpa Bhardwaj
|

ब्लैक हैड्स स्किन के पोर्स में तेल और गंदगी जमने से हो जाते है। ब्लैक हैड्स की समस्या होना बहुत ही आम बात है। लेकिन कई बार ब्लैक हैड्स ज्यादा होने से स्किन खराब दिखने लगती हैं। ऐसे में महिला हो या फिर पुरुष हर कोई अपने स्किन का ध्यान रखने के लिए पार्लर का सराहा लेते हैं। लेकिन बार बार पार्लर जाने के बाद भी ये जिद्दी ब्लैक हैड्स वापस आ जाते हैं। ब्लैक हेड्स की वजह से चेहरे का निखार कम हो जाता है।

बिजी लाइफस्टाइल में लोगों के पास पार्लर जाने का टाइम नहीं होता हैं। बता दें कि ब्लैक हैड्स को हटाने के लिए किसी क्रीम का नहीं बल्कि घरेलू तरीके का इस्तेमाल करना चाहिए। घर में पाया जाने वाले अंडे से चेहरे के ब्लैक हैड्स को आसानी से हटाया जा सकता है। चलिए जानते है कि कैसे अंडे के सफेद हिस्से से स्किन से ब्लैक हैड्स हटा सकते हैं।

अंडे का सफेद हिस्सा और शहद

अंडे का सफेद हिस्सा और शहद

अगर आप अपने ब्लैक हेड्स से काफी परेशान चल रहे है तो आप 1 अंडे के सफेद हिस्से में 2 चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर छोड़े दे। कुछ देर बाद चेहरा धो लें और फिर चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें। ऐसा करना से आपके चेहरे के ब्लैक हेड्स दूर हो जाएंगे।

ग्लोइंग स्किन के लिए क्यों जरूरी है अरोमा थेरेपी, बजट से लेकर सारी डिटेल

अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोड़ा

अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोड़ा

अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा से ब्लैक हेड्स को आसानी से हटा सकते हैं। 2 चम्मच बेकिंग सोड़े में एक अंडा मिलाकर चेहरे पर लगा लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से मुहह धो लें इस मिश्रण को महीने में बार लगाए। ब्लैक हेड्स से छुटकारा मिल जाएगा।

जवां और सुंदर दिखने के लिए इन आदतों पर लगाएं लगाम- फिर देखें रिजल्ट

अंडे का सफेद हिस्सा और चीनी

अंडे का सफेद हिस्सा और चीनी

1 अंडे के सफेद हिस्से में 2 चम्मच चीनी मिला कर अपने चेहरे पर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़े दे। इसके बाद चेहरे को साफ कर लें। चेहरा साफ करने के बाद अच्छे से मसाज करें। मसाज करने के बाद पानी से मुंह धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें. अंडे और चीनी के इस मिश्रण से आपके ब्लैक हेड्स हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे।

क्यों होते हैं ब्लैकहेड्स

क्यों होते हैं ब्लैकहेड्स

ब्लैकहेड्स स्किन पर उभारा दिखता हैं। चेहरे पर छोटे छोटे काले महुंसों की तरह दिखते हैं। अधिकतर लोगों के नाक पर ब्लैक हेड्स होते हैं। वहीं कुछ लोगों के पीछ पर हाथ और कंधे पर ब्लैक हेड्स होते हैं।

English summary

Know How To Remove Blackheads With Egg

here all details to get rid of blackheads With Egg white read more.
Story first published: Tuesday, March 17, 2020, 17:20 [IST]