For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सनबर्न से राहत पाने के लिए प्रियंका चोपड़ा गेहूं के आटे का करती हैं इस्तेमाल, जानें उबटन बनाने का तरीका

|

गर्मियों के मौसम में तेज धूप की वजह से स्किन टैन हो जाती है। तेज धूप की वजह से स्किन झुलस जाती है, जिससे त्वचा काली पड़ जाती है। स्किन टैनिंग के साथ साथ स्किन पर जलन में भीहोती है। सनबर्न को हटाने के लिए लोग केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं।

सनबर्न से निजात पाने के लिए एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने एक घरेलू नुस्खा शेयर किया है। एक्ट्रेस सनबर्न से छुटकारा पाने के लिए मां द्वारा बताएं गए उबटन का इस्तेमाल करती हैं। चलती जानते हैं उबटन बनाने का तरीका।

होममेड उबटन का इस्तेमाल करती हैं प्रियंका चोपड़ा

होममेड उबटन का इस्तेमाल करती हैं प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड फिल्मों में काम करती हैं। प्रियंका अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मां के बताए घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी सनबर्न से परेशान है तो आप इस घरेलू उबटन का इस्तेमाल कर सकती है। इस घरेलू उबटन का इस्तेमाल हर स्किन टाइप के लोग कर सकते हैं। चलिए जानते हैं होममेड उबटन बनाने का तरीका।

डिलीवरी के बाद त्वचा की देखभाल के लिए अनीता हसनंदानी के स्किन केयर टिप्स को करें फॉलोडिलीवरी के बाद त्वचा की देखभाल के लिए अनीता हसनंदानी के स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो

उबटन बनाने का तरीका

उबटन बनाने का तरीका

2 चम्मच गेहूं का आटा, चुटकी भर हल्दी, नींबू का रस, एक दम्मच दही, एक चम्मच गुलाब जल लें। इन सबको को अच्छे से मिक्स करके अच्छा से पेस्ट बना लें। इस पेस्ट का इस्तेमाल कर आप स्किन टैनिंग को हटा सकते हैं।

कोरोना काल में प्री ब्राइडल लुक के लिए पार्लर नहीं बल्कि घर पर बैठे इन टिप्स का करें इस्तेमालकोरोना काल में प्री ब्राइडल लुक के लिए पार्लर नहीं बल्कि घर पर बैठे इन टिप्स का करें इस्तेमाल

उबटन को लगाने का तरीका

उबटन को लगाने का तरीका

इस होममेड उबटन को चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़े। इस होममेड उबटन को 20 मिनट तक लगाएं। जब उबटन चेहरे पर हल्का गीला रहे उस समय हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से डेड सेल्स निकल जाएंगे। इससे सनबर्न कम हो जाएगा। इस उबटन का इस्तेमाल हप्ते में 2 बार जरुर करें।

ग्लोइंग और जवां स्किन मलाइका अरोड़ा इस ड्रिंक का करती हैं सेवनग्लोइंग और जवां स्किन मलाइका अरोड़ा इस ड्रिंक का करती हैं सेवन

उबटन के फायदे

उबटन के फायदे

गेहूं के आटे में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते है जो कि स्किन के एक्सट्रा ऑयल को कम करने के त्वचा को सॉफ्ट बनाता है। हल्दी में जाएं वाले एंटी इंफ्लेमेटरी चेहरे के दाग धब्बे और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। नींबू का रस त्वचा पर निखार लाने का काम करता है। दही त्वचा के डेड सेल्स पर काम करता है जो कि चेहरे के रंगत को साफ करते है। गुलाब जल त्वचा को ठंडक पहुंचाने में मदद करता है।

रमजान में रोजे के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो स्किन हो सकती है खराबरमजान में रोजे के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो स्किन हो सकती है खराब

English summary

Priyanka Chopra Shares ubtan Recipe For Sunburn In Hindi

Actress Priyanka Chopra Shares ubtan recipe Recipes For Sunburn In Hindi. Read On.