For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जानें स्किन प्रॉब्लम्स के अनुसार इस्तेमाल करें ये बेस्ट फेस सीरम

|

स्किन केयर के लिए सीरम बहुत ही जरुरी होता है। स्किन केयर के लिए सीरम बहुत ही फायदेमंद होता है। सीरम लगाने के स्किन पर बहुत ही फायदे होते है लेकिन क्या आप जानते है सीरम लगाने से स्किन पर साइड इफेक्ट्स होते है। कई बार स्किन स्किन प्रॉब्लम्स के अनुसार गलत सीरम लगाने से चेहरे पर काफी नुकसान हो सकते है। स्किन की प्रॉब्लम्स के अनुसार सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए। चलिए जानते है स्किन के अनुसार कैसे लगाएं फेस सीरम।

एक्ने स्किन पर कैसे लगाएं सीरम

एक्ने स्किन पर कैसे लगाएं सीरम

एक्ने स्किन पर कुछ भी इस्तेमाल करने से पहले महिलाएं काफी डरती है। ऑयली स्किन पर बहुत ही जल्दी एक्ने हो जाते है। तो आप सैलिसिलिक एसिड सीरम का इस्तेमाल करें इससे आपकी स्किन ऑयल फ्री रहेगी। सैलिसिलिक एसिड स्किन को एक्सफोलिएट भी करेगा जिससे स्किन ब्राइट होगी और एक्ने भी कम हो जाएंगे।

बर्थडे स्पेशल: अनन्या पांडे की ग्लोइंग और बेदाग त्वचा का राज है ये होममेड फेस मास्क

डल स्किन के लिए सीरम

डल स्किन के लिए सीरम

फेस्टिव सीजन में घर की साफ सफाई और शॉपिंग करने के दौरान स्किन डल हो जाती है। डल स्किन को फ्रेश करने के लिए आप विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते है। विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आएगा साथ ही स्किन स्मूद होगी।

दिवाली पर गौरी त्वचा के लिए इस्तेमाल करें ये होममेड पैक, जानें रेसिपी

फाइन लाइन्स

फाइन लाइन्स

चेहरे पर फाइन लाइन्स किसी को भी पसंद नहीं होते है। फाइन लाइन्स किसी भी इंसान की खूबसूरती को कम कर देते है। फाइन लाइन्स और एंटी एजिंग को कम करने के लिए आप नियासिनामाइड सीरम का इस्तेमाल करें। नियासिनामाइड का सीरम इस्तेमाल करने से कोलेजन बूस्ट होता है जिससे स्किन पर कसाव आती है और स्किन यंग लगती हैं।

Diwali Skin Care: दिवाली की सफाई के दौरान स्किन की करें केयर, पाएं निखरी त्वचा

ड्राई स्किन के लिए सीरम

ड्राई स्किन के लिए सीरम

ड्राई स्किन के लिए ह्यालूरोनिक एसिड सीरम का इस्तेमाल करें। ह्यालूरोनिक एसिड को मॉइश्चराइजेशन के लिए जाना जाता है। इससे चेहरे की नेचुरल नमी बनी रहती है जिससे स्किन ग्लो करती है। ड्राई स्किन रुखी और बेजान लगती है जिससे चेहरे का ग्लो कम हो जाता है, चेहरे पर ग्लो के लिए ह्यालूरोनिक एसिड सीरम एकदम परफेक्ट है।

बिग बॉस 15 फेम तेजस्वी प्रकाश ग्लोइंग स्किन के लिए एलोवेरा जेल और बेसन से करती हैं फेशियल

English summary

Right Face Serum For Your Skin Problem In Hindi

Skin care Tips: Right Serum For Your Skin Problem In Hindi. Read On.
Story first published: Tuesday, November 2, 2021, 13:52 [IST]