For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नमाज पढ़ने से स्किन को होते हैं ये जबरदस्त फायदे

|

रमजान के पाक महीने में लोग नमाज अदा करते है। बहुत कम लोग जानते हैं कि नमाज अदा करना सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। नमाज अदा करना सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। सही तरीके से अदा की गई नमाज सेहत के साथ साथ स्किन को ग्लो करने में भी मददगार है। चलिए जानते हैं 5 वक्त की नमाज अदा करने के फायदे।

तनाव में कमी
नमाज पढ़ने से तनाव कम होता है। नमाज अदा करने से दिमाग शांत रहता है। 5 वक्त की नमाज अदा करने से डिप्रेशन कम होता है। तनाव की वजह से चेहरे पर डलनेस देखने को मिलती हैं। अधिक तनाव लेने की वजह से चेहरे का ग्लो कम हो जाता है। ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए तनाव कम करना बहुत जरुरी होता है।

मानसिक शांति
कोरोना काल में लोग मानसिक रुप से बहुत परेशान है। जब मन के अंदर उथल पुथल रहती है तो इसका असर सेहत के साथ साथ स्किन पर भी पड़ता है। इस कोरोना काल में स्वस्थ रहने के लिए ना केवल हेल्दी डाइट बल्कि मानसिक तनाव भी कम हो चाहिए। नमाज अदा करने से मन शांत हो जाता है। मानसिक शांति के ललिए 5 बार नमाज अदा करना चाहिए।

ब्लड सर्कुलेशन
नमाज अदा करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बना रहता है। जिससे चेहरे को ऑक्सीजन मिलती है साथ ही चेहरे के दाग धब्बे और रेडनेस कम होती है। ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहने से स्किन ग्लोइंग बन जाती है।

Bakra Eid 2021: बकरीद की नमाज कैसे पढ़े | Bakrid Ki Namaz Kaise Padhe | Boldsky

पाचन तंत्र
नमाज के दौरान बैठने की स्थिति से शरीर का पाचन तंत्र मजबूत बना रहता है। नमाज अदा करने से नसों और जोड़ो की दर्द की समस्या से राहत मिलती है।

English summary

Skin Benefits Of Namaz During Ramadan In Hindi

Ramadan Skin Care Tips: Skin Benefits Of Namaz During Ramadan In Hindi. Read On.
Story first published: Thursday, May 6, 2021, 15:59 [IST]