For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

चेहरे के दाग धब्बे दूर करने के लिए लगाएं करी पत्ते का फेस मास्क

By Shilpa Bhardwaj
|

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए घरेलू तरीके का इस्तेमाल करना चाहिए। केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से कई बार स्किन पर दानें देखने को मिलते हैं। केमिकल वाले क्रीम का यूज करने से चेहरे पर रेडनेस देखने को मिलती है। ऐसे में स्किन की देखभाल करने के लिए घरेलू तरीके का इस्तेमाल करना चाहिए। घरेलू तरीके से स्किन पर लंबे समय तक ग्लो बना रहता है।

स्किन की देखभाल के आप करी पत्ता का इस्तेमाल कर सकते हैं। खूबसूरत स्किन और ग्लोइंग स्किन के लिए करी पत्ता बहुत ही लाभकारी होता है। करी पत्ता को मीठा नीम भी कहा जाता है। करी पत्तें में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। करी पत्ता में एंटी माइक्रोबियल पाया जाता है जो कि स्किन के बहुत ही लाभकारी है।

हल्दी करी पत्ते का पैक

हल्दी करी पत्ते का पैक

हल्दी और करी पत्तें में एंटी बैक्टीरियल पाया जाता है। हल्दी और करी पत्तें का फेस पैक लगाने से चेहरे के पिंपल ठीक हो जाते हैं।

अलाया ने शेयर किया चेहरे की पफीनेस को कम करने का घरेलू तरीका- कॉफी फेस स्क्रब समेत ये टिप्सअलाया ने शेयर किया चेहरे की पफीनेस को कम करने का घरेलू तरीका- कॉफी फेस स्क्रब समेत ये टिप्स

हल्दी और करी पत्ते का फेस मास्क बनाने का तरीका

हल्दी और करी पत्ते का फेस मास्क बनाने का तरीका

इस फेस पैक को बनाने के लिए 6 से 7 करी पत्तें इसके साथ 4 से 5 कच्ची हल्दी लें। थोड़ा पानी डालकर पत्ते और कच्ची हल्दी को अच्छे मिक्स कर लें। इस मिश्रण में नींबू का रस मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। पैक लगाने के 20 मिनट ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

सौंफ फेस पैक के फायदें, ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए बेहद खास-जानिए कैसे करना है इस्तेमालसौंफ फेस पैक के फायदें, ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए बेहद खास-जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

करी पत्ता और नींबू का रस

करी पत्ता और नींबू का रस

नींबू में विटामिन सी पाया जाता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाया जाता है। करी पत्ते और नींबू का फेस पैक लगाने से चेहरे पर ग्लो बना रहता है। साथ ही इस पैक से चेहरे के पिंपल दूर हो जाते है।

मलाइका अरोड़ा ने फैंस को बताया मेथी के दानें और जीरें के फायदेमलाइका अरोड़ा ने फैंस को बताया मेथी के दानें और जीरें के फायदे

मास्क बनाने का तरीका

मास्क बनाने का तरीका

10 से 20 करी पत्तों को पीस लें। इसके बाद इस पेस्ट में शुगर में एक चम्मच शहद मिलाएं। इसके बाद नींबू का रस मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट तक पैक को चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे के पिंपल दूर हो जाते हैं।

एक्ट्रेस आशका गोराडिया ने शेयर किया डार्क सर्कल्स दूर करने का तरीका, जानें आई मास्क बनाने का तरीकाएक्ट्रेस आशका गोराडिया ने शेयर किया डार्क सर्कल्स दूर करने का तरीका, जानें आई मास्क बनाने का तरीका

English summary

Use Curry Leaves Face Pack For Glowing Skin

Here We Are Talking About Curry Leaves, Use Curry Leaves Face Pack For Pimple Free And Glowing Skin. Read On.