For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर बनाएं वैसलीन ब्लीच, पाएं ग्लोइंग और जवां स्किन

|

सर्दियों के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए वैसलीन काफी अच्छा माना जाता है। वैसलीन का इस्तेमाल फटे होंठो और स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए किया जाता है। क्या आप जानते हैं वैसलीन की मदद से आप ब्लीच बना सकते हैं। होममेड वैसलीन ब्लीच सेंसटिव स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। सेंसटिव स्किन की महिलाएं चेहरे पर केमिकल वाले ब्लीच का इस्तेमाल नहीं कर पाती है। सेंसटिव स्किन की महिलाएं वैसलीन ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसलीन ब्लीच की मदद से आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। चलिए जानते हैं वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका।

वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका

वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका

ब्लीच बनाने के लिए एक टमाटर, हल्दी पाउडर, वैसलीन लें। सबसे पहले टमाटर को अच्छे से साफ करके स्मूद पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट में वैसलीन और हल्दी मिलाकर अच्छा सा पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

जानें क्यों होते हैं मेन्स्ट्रुअल एक्ने, इन उपाय से पाएं छुटकारा

वैसलीन ब्लीच लगाने का सही तरीका

वैसलीन ब्लीच लगाने का सही तरीका

ब्लीच लगाने से पहले चेहरे को पानी से साफ करें। इसके बाद ब्लीच की मोटी लेयर चेहरे पर लगाएं। ब्लीच सूख जाए तो चेहरे को साफ पानी से साफ कर लें। हफ्ते में दो बार इस होममेड ब्लीच का इस्तेमाल करें। शादी पार्टी में जाने से एक दिन पहले चेहरे पर वैसलीन ब्लीच करें। इससे आपका चेहरा साफ और चमकदार नजर आएगा।

मास्क शीट का इस्तेमाल दिन में नही बल्कि रात में करें, त्वचा को मिलेगा दोगुना फायदा

Nora Fatehi Skin Care In Hindi: Nora Fatehi की Soft And Clean Face के लिए Skin Routine Viral|Boldsky
वैसलीन ब्लीच के फायदे

वैसलीन ब्लीच के फायदे

टमाटर में ब्लीचिंग गुण पाए जाते है जो कि चेहरे के दाग धब्बे को कम करते हैं। टमाटर चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करता है। वैसलीन स्किन को ड्राई होने से बचाती है। वैसलीन को मेकअप रिमूवर की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो स्किन के पिंपल और एक्ने को ठीक में मदद करता है।

जानें क्या होती है डेड स्किन सेल्स, छुटकारा पाने के असरदार उपाय

English summary

Use DIY Vaseline Bleach For Instant Glow In Hindi

Skin Care Tips: Use DIY Vaseline Bleach For Instant Glow In Hindi. Read On.
Story first published: Monday, January 24, 2022, 12:49 [IST]
Desktop Bottom Promotion