For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

चमकदार और दमकती स्किन के लिए इस्तेमाल करें फलों का छिलका

|

जवां और बेदाग स्किन के फलो का सेवन बहुत ही अच्छा माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं फलों के साथ उनके छिलके भी काफी फायदेमंद होता है। फलों के छिलको का इस्तेमाल कर स्किन को स्वस्थ बनाया जा सकता है।

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के लिए आप फलो के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं फलो के छिलको का इस्तेमाल कर कैसे पाएं ग्लोइंग और बेदाग स्किन।

सेब छिलके

सेब छिलके

सेब के छिलके स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। स्किन केयर के लिए सेब के छिलके का पाउडर बना लें। इस पाउडर को आप फेस पैक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। सेब छिलके का पाउडर को ओट्स और दही मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर निखार आता है।

ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए मिश्री वाले दूध का करें सेवन

संतरे के छिलके

संतरे के छिलके

स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। चमकदार स्किन के लिए संतरे के छिलके का इस्तेमाल फेस पैक में कर सकते हैं। सबसे पहले संतरे के छिलके को सूखा लें और इस पाउडर बना लें। इस पाउडर में दही मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

कोरियन महिलाएं अपनी दमकती स्किन के लिए अपनाती हैं ये ब्यूटी रूटीन

पपीता के छिलके

पपीता के छिलके

पपीता के छिलके स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। स्किन को हेल्दी बनाएं रखने के लिए पपीते के छिलके का इस्तेमाल किया जा सकता है। ग्लोइंग स्किन के लिए पपीता छिलके को पीसकर नींबू मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा।

सर्दियों में पिंपल से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें गाजर का जूस, जानें लगाने का सही तरीका

केले के छिलके

केले के छिलके

केले में मैग्नीशियम और पोटेशियम पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए चेहरे पर केला का छिलका लगाएं।

ग्लोइंग स्किन के लिए मलाइका अरोड़ा से लेकर करीना महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का नहीं बल्कि इन चीजों का करती हैं यूज

English summary

Use Fruits Peel On Face For Glowing Skin In Hindi

Glowing Skin Care Tips:Use Fruits Peel On Face For Glowing Skin In Hindi. Read On.