For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर कर गर्मियों में पहने स्लीवलेस ड्रेस और पाएं ग्लैमरस लुक

|

गर्मियों का मौसम शुरु हो चुका है। गर्मियों के मौसम में महिलाएं स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती हैं। लेकिन कई बार महिलाएं स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती है। स्लीवलेस कपड़े ना पहनने का सबसे बड़ा कारण है ब्लैक अंडरआर्म्स। काले अंडरआर्म्स होने की वजह से महिलाएं स्लीवलेस ड्रेस नहीं पहन पाती है।

क्रीम और शेविंग की वजह से अंडरआर्म्स काले हो जाते हैं। अगर आप भी भी काले अंडरआर्म्स से परेशान है तो आप कुछ घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते हैं। चलिए जानते हैं घरेलू नुस्खें जिसका इस्तेमाल कर आप अपने अंडरआर्म्स को साफ कर सकते हैं।

आलू

आलू

आलू में विटामिन ए, बी और सी पाया जाता है जो कि स्किन को नेचुरल ब्लीच करने में मदद करता है। आलू के रस को अंडरआर्म्स पर लगएं। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से अंडरआर्म्स साफ कर लें। आलू की जगह आप नींबू का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। नींबू नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट होता है जो कि अंडरआर्म के कालेपन को दूर करने में मदद करता है साथ ही स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है।

पिंपल के निशान हटाने के लिए ट्राई करें ये टिप्स, जानें एक्सपर्ट की रायपिंपल के निशान हटाने के लिए ट्राई करें ये टिप्स, जानें एक्सपर्ट की राय

अंडरआर्म्स पर नींबू लगाने का तरीका

अंडरआर्म्स पर नींबू लगाने का तरीका

नींबू की स्लाइस को काटकर अपने काले अंडरआर्म्स पर रगड़े या फिर कॉटन को नींबू के रस में डुबोकर उसको अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। वहीं नींबू के छिलके पर चीनी मिलाकर अंडरआर्म पर स्क्रब करें। इससे भी कालापन दूर होता है।

समय के साथ बदल जाता है आपका स्किन टाइप, जानिए कैसे?समय के साथ बदल जाता है आपका स्किन टाइप, जानिए कैसे?

खीरा

खीरा

डार्क अंडरआर्म से छुटकार पाने के लिए आप खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरे के पतले स्लाइल को काटकर अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं। इससे भी कालापन दूर होता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं फेशियल शीट मास्क, पाएं इंस्टेंट ग्लोग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं फेशियल शीट मास्क, पाएं इंस्टेंट ग्लो

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा

अंडरआर्म्स की काली स्किन को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं। सोडा का इस्तेमाल करने से पसीने की बदबू भी कम हो जाती है।

दही से करें स्टेप बाय स्टेप फेशियल पाएं चमकदार और बेदाग स्किनदही से करें स्टेप बाय स्टेप फेशियल पाएं चमकदार और बेदाग स्किन

English summary

Use These Home Remedies to Get Rid of Dark Underarms

Use These Home Remedies To Get Rid Of Dark Underarms. Read on.