For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

करवा चौथ के खास उत्सव पर स्पेशल और खूबसूरत लाल साड़ियों में सजकर लगें नई-नवेली दुल्हन

|

त्योहारों पर महिलाओं के लिए साड़ियां बेहद पसंदीदा होती हैं वहीं अगर त्योहार करवा चौथ है तो इसके लिए विशेष साड़ियों के लिए उनके लिए स्पेशल हो जाती हैं। जश्न मनाने के लिए ट्रेडिशनल तरीके से बेहतर और क्या हो सकता है। जब आपको अपने दिन के लिए सबसे सुंदर तरीके से तैयार होना है। करवा चौथ के लिए हम यहां पर आपके लिए कुछ साड़ियों के ऑप्शन लेकर आए हैं और आपके लिए बहुत ही खास है आपके सबसे प्यारे त्योहार के लिए-

करवा चौथ एक उत्सव है, जहां विवाहित महिलाएं अपने जीवनसाथी के लिए व्रत रखती हैं, उन्हें अपने पति की लंबी उम्र और धन की प्रार्थना करती हैं। आधुनिक समाज में भी मॉर्डन लाइफ स्टाइल में भी महिलाएं अपनी परंपरा को जिंदा रखें हुए हैं। अपने-अपने जीवनसाथी की समृद्धि और खुशी के लिए, यहां तक कि पति भी इस दिन भर के उपवास करते हैं।

शिफॉन साड़ी

शिफॉन साड़ी

शिफॉन से बनी साड़ियां हल्की, ड्रेप करने में आसान होने के लिए जानी जाती हैं। लाइव सेक्विन और खूबसूरत ज़री के काम के साथ सुंदर ढंग से बनाई गई शिफॉन की साड़ियां कभी-कभी ऐसे लग सकती हैं कि वे फॉर्मल उत्सव के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन वे इन अवसरों के लिए पूरी तरह से बेस्ट होती हैं।

बंधनी ड्रेप्ड साड़ी

बंधनी ड्रेप्ड साड़ी

इस त्योहार के लिए सबसे हालिया फैशन ड्रेप्ड साड़ी है, जिसे आराम से फॉर्मल और कैजुअल दोनों तरह के आयोजनों में पहना जा सकता है। क्योंकि वे पहनने में हल्की और आरामदायक होती हैं, ड्रेप्ड साड़ी एक कॉमन फैशन पसंद है। ये लिपटी हुई साड़ियां सभी उम्र की महिलाओं के साथ लोकप्रिय हैं और अक्सर उच्च मांग में होती हैं।

कढ़ाईदार ऑर्गेना सिल्क साड़ी

कढ़ाईदार ऑर्गेना सिल्क साड़ी

ऑर्गेना साड़ी महिलाओं के लिए अट्रैकटिव होती हैं, और भारत में तो इसको दिल से लगाया जाता है। ऑर्गेना साड़ियों में अक्सर उनके डिजाइन में फूल या या नैचल से रिलेटेड चित्र होते हैं।

बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ियों का तो कोई तोड़ ही नहीं है। और करवा चौथ के त्योहार में तो इसे मान और प्यार से विवाहित औरतें पहनती हैं। भले ही महिलाएं कितनी ही मॉर्डन क्यों ना हो जाएं भारतीयों के लिए बहुत महत्व रखती है। बनारसी रेशम की साड़ी एक ऐसा कपड़ा है जिसने मुगल काल से लोकप्रियता हासिल की है। एक लाल बनारसी साड़ी निस्संदेह बेहतरीन साड़ी संग्रह में आसानी से जोड़ सकते हैं।

प्रिटेंड चंदेरी साड़ी

प्रिटेंड चंदेरी साड़ी

सूती और रेशमी धागों से बनी एक अन्य प्रकार की हल्की और नाजुक साड़ी चंदेरी साड़ी है। एक कारण है कि वे रीगल और कोमल लगते हैं। इसके अतिरिक्त, चंदेरी साड़ियों की विशेष किस्में हैं जिन्हें अक्सर पहना जा सकता है और आसानी से साफ किया जा सकता है, जैसे सूती रेशम और कोटा रेशम।

English summary

karwa chauth 2022: Saari ootfit for karwa chauth looks in Hindi

Karva Chauth is a festival where married women observe a fast for their spouses, praying for their husband's long life and wealth. Even in modern society, women are keeping their tradition alive even in modern lifestyle. For the prosperity and happiness of their respective spouses, even husbands observe a full day's fast.
Desktop Bottom Promotion