शादी के दिन ये ब्राइडल फुटवियर लगा सकते हैं आपके लुक में चार चांद

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। अपनी शादी के लिए लहंगे से लेकर ज्वेलरी तक हर चीज़ को लड़कियां बड़े ध्यान से चुनती हैं।

शादी के दिन मंडप से दूल्हे के जूते चुराने की परंपरा काफी पुरानी और मज़ेदार है। इस दिन ये चोरी भी सही लगती है लेकिन क्याे कभी आपने दुल्हुन के जूतों के बारे में सोचा है?

जी नहीं, हम आपसे दुल्हन के जूते चुराने के लिए नहीं कह रहे बल्कि ये बता रहे हैं कि दुल्हन की साड़ी, लहंगे, ज्वेलरी के अलावा उसके जूते भी उसकी लुक को पूरा करते हैं। अपने वेडिंग लुक को पूरा करने के लिए अपने जूतों पर भी खास ध्यान दें।

अब आप सोच रहीं होंगी कि शादी की ड्रेस पर कौन-से और कैसे फुटवियर पहनने चाहिए या अपनी ड्रेस की मैचिंग या स्टाइल के फुटवियर कैसे चुन सकती हैं।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं‍ कि दुल्हन को अपनी शादी के संगीत, मेहंदी, शादी और रिसेप्शन के फंक्शन पर कैसे फुटवियर पहनने चाहिए।

 मोजरी और जूती

मोजरी और जूती

अगर आप अपनी शादी पर कोई पांरपरिक फुटवियर पहनना चाहती हैं तो मोजरी या जूती पहन सकती हैं। इनमें आपको एंब्रॉयडरी के साथ-साथ एथनिक पैटर्न भी मिल जाएगा। आजकल मार्केट में इनकी कई वैरायटी और डिज़ाइन आए हुए हैं।

किसके साथ पहनें : पटियाला सूट, सलवार कमीज़ या ए-लाइन कुर्ते और अनारकली सूट के साथ आप कम हील वाली मोजरी या जूती पहन सकती हैं लेकिन इन्हें साड़ी के साथ पहनने की भूल न करें।

Image Source 1

Image Source 2

किट्टन हील्स

किट्टन हील्स

शादी के दिन ऊपर से लेकर नीचे तक दुल्हन चमकती हुई दिखती है, ऐसे में प्लेन जूते उसकी लुक को खराब कर सकते हैं। इसलिए आप अपनी वेडिंग ड्रेस के साथ किट्टन हील्स पहन सकती हैं जो आपको ग्लैमरस लुक देगा। अगर आप इन्हें ज़रा सी समझदारी के साथ पहनेंगीं तो ये स्टाइलिश और एलीगेंट के साथ-साथ सेक्सी भी लगेंगें। वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ-साथ इंडियन ड्रेसेस पर भी किट्टन हील्स खूब जंचती हैं।

किसके साथ पहनें : अगर आप हाई हील्स या स्टेलाटोज़ पहनने में कंफर्ट फील नहीं करती हैं तो आप अपनी साड़ी या अनारकली ड्रेस पर किट्टन हील्स भी पहन सकती हैं।

Image Source: ebay.com

न्यूट्रल पंप्स

न्यूट्रल पंप्स

कोई भी बैचलर बैश या कॉकटेल पार्टी न्यूट्रल पंप्स‍ के बिना अधूरी है। वेडिंग के ये फुटवियर्स आप किसी और पार्टी या फंक्शन में भी पहन सकती हैं। ये फुटवियर आपको मॉडर्न और कंटेपररी लुक देंगें। इंडियन ड्रेस के साथ ये फुटवियर काफी क्लासी लगते हैं।

किसके साथ पहनें : अगर दिन में कोई शादी का फंक्शन है तो आप फेमस फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता की तरह डिज़ाइनर साड़ी के साथ न्यूड पंप्स पहन सकती हैं। धोती पैंट्स के साथ भी न्यूट्रल पंप्स अच्छे लगते हैं।

Image Source 1:laperwa.com

Image Source 2: Loverly Weddings

गोल्ड और‍ सिल्वर हील

गोल्ड और‍ सिल्वर हील

अगर आप कोई प्लेन कपड़े पर हल्की एंब्रॉयडरी वाली ड्रेस पहन रहीं हैं तो आपको इसके साथ हील्स पहननी चाहिए। ब्राइडल शूज़ में गोल्डन और सिल्वर रंग की हील्स आपको ग्लैम लुक देंगीं।

किसके साथ पहनें : साड़ी, लहंगा और अनारकली, सभी तरह की ड्रेसेस पर गोल्ड और सिल्वर कलर की हील्स बहुत सूट करती हैं।

Image Source 1 :bigindianwedding.com

Image Source 2:MaharaniWeddings.com

वैज हील्स और प्लेटफॉर्म्स

वैज हील्स और प्लेटफॉर्म्स

शादी की सभी रस्मोंऔ को हील्स और स्टेलाटोज़ पहनकर निभाना बहुत मुश्किल काम है। घंटों तक इस तरह के फुटवियर में रह पाना काफी दर्दभरा अहसास हो सकता है। अगर आप हील्स और स्टैलाटोज़ नहीं पहनना चाहती हैं तो आप वैजिस और प्लैटफॉर्म ब्राइडल शूज़ भी पहन सकती हैं। इससे आपको हाइट और कंफर्ट दोनों ही मिलेगा। गोल्ड के अलावा आप सिल्वर और ब्लैक कलर के शूज चुन सकती हैं।

किसके साथ पहनें : वेस्टर्न आउटफिट जैसे गाउन वगैरह पर आप वैज हील्स और प्लेटफॉर्म्स पहन सकती हैं। ये अनारकली और लहंगे के साथ भी खूब जंचती हैं।

wedding10.com

ग्लैम स्लिंगबैक्स

ग्लैम स्लिंगबैक्स

ब्राइडल शूज़ में भी लड़कियां अपने कंफर्ट को देखती हैं और काफी हद तक ये सही भी है। स्लिंगबैक्स़ कंफर्ट से लेकर हील्स तक की आपकी सभी जरूरतों को पूरा करती है।

किसके साथ पहनें : मेहंदी और संगीत जैसे फंक्शन पर आप अनारकली या कुर्ते के साथ इन्हें पहन सकती हैं।

Image Source 1: www.hennalounge.com

दुल्हन के लिए ऐसे फुटवियर चुनने चाहिए जो कंफर्टेबल के साथ-साथ उनकी हाइट और ड्रेस को भी मैच करे। दुल्हन के फुटवियर को लेकर लापरवाही बरतना बिलकुल भी सहीं बात नहीं है।

English summary

Bridal Shoes Every Indian Girl Must Have For Her Wedding

Talk of the level to which shoe shopping must be done for the bride, and I would say that there should be a shoe pair in every colour and every style.
Story first published: Thursday, June 29, 2017, 14:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...