दुर्गा पूजा में पहनने के शानदार डिजाइन ब्लाउज

By: Gauri Shankar
Subscribe to Boldsky

साड़ी में हर बंगाली महिला अच्छा जँचती है और दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर आप अलग-अलग तरह की डिजाइन के ब्लाउज पहन सकती हैं। चूंकि आपको हर रोज साड़ी पहननी है इसलिए ये ज़रूर देखें कि आप पर कौनसी स्टाइल जमेगी।

हम आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ डिजाइन्स के ब्लाउज जो आप हर दुर्गा पूजा में हर रोज बदल-बदल कर पहन सकती हैं।

पंचमी

पंचमी

पंचमी वो दिन है जिस दिन से दुर्गा पूजा उत्सव शुरू होता है। इसलिए, इस दिन का ब्लाउज खास होना चाहिए। इस दिन हम आपको सैसी वन शोल्डर का ब्लाउज पहनने की सलाह देंगे जो कि आजकल ट्रेंड में हैं।

ऐसा करते हुये, आप उत्सव की शुरुआत सैसी स्टाइल में कर सकती हैं। जो महिलाएं एक शोल्डर का ब्लाउज पहनने में असहज महसूस करती हैं वे कटी हुई स्लीव्ज को जाली से ढककर नया लुक अपना सकती हैं।

षष्ठी

षष्ठी

षष्ठी को पांडाल में लुक को नया अंदाज देने के लिए आप क्लासी और ट्रेंडी ब्लाउज पहन सकती हैं। सिल्क और जॉर्जट की साड़ी के साथ आप कमर तक की लंबाई का ब्लाउज पहन सकती हैं। यह एक अच्छी और आसान स्टाइल है जिसे आप आसानी से अपना सकती हैं।

सप्तमी

सप्तमी

सप्तमी उत्सव के बीच का दिन है और इस दिन आप कुछ कलरफुल पहन सकती हैं। आप इस दिन ग्राफिक प्रिंटेड ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं जो सामान्य ब्लाउज डिजाइन से कुछ अलग होगा और आपको सुपर कूल लुक देगा।

अष्टमी

अष्टमी

बंगाली लोगों के लिए दुर्गा पूजा में अष्टमी एक खास दिन है और इस दिन आप सुबह "पुष्पांजलि" में पारंपरिक परिधान पहनती हैं। यदि आप ज़्यादा पूरा पारंपरिक लुक नहीं चाहती हैं, लेकिन परंपरागत कपड़े पहनने हैं तो आप चाइनीज कॉलर के ब्लाउज पहन सकती हैं। इससे स्मार्ट भी लगेंगी और परंपरागत भी।

नवमी

नवमी

यह उत्सव समाप्ति से पूर्व का दिन है। इस दिन आप बची हुई कसर निकालने की पूरी कोशिश करेंगी। आप बोट नेक ब्लाउज पहन सकती हैं जो कि साड़ी के लुक से मिलता हो, यह आपको हॉट लुक देगा। बोट नेक ब्लाउज इस साल का सबसे ट्रेंडिंग ब्लाउज है। आप भी नवमी को इसे ट्राई करें।

दशमी

दशमी

दशमी या विजया दशमी देबी बारन के बिना अधूरा है और देबी बारन में अधिकतर बंगाली महिलाएं परंपरागत लाल पेरे शादा साड़ी पहनती हैं। इस साड़ी से मैच करने के लिए आप लाल ब्लाउज चाहिए और बंगाली ट्रेडीशन में आप "घोटी हाटा" ब्लाउज और पफ़्ड स्लीव का ब्लाउज पहन सकती हैं।

English summary

Perfect Blouse Designs Fit For Durga Puja Days

Select the most trending blouse designs for each day of Durga Puja. Have a look.
Please Wait while comments are loading...