शादी के बाद शर्मिंदा नहीं होना है तो आज ही ये फूड्स खाना करें बंद, होती है मर्दाना कमजोरी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

एक स्वस्थ जीवन के लिए आपके शरीर का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद आपका कमजोरी आपको नीचा दिखाती है। आपके तब बहुत शर्म आती है जब आपकी गलतियों के कारण आपका कमजोर शरीर आपके पार्टनर को असंतुष्ट रखता है।

हकीमों के चक्कर में ना पड़े, इन देशी नुस्खों से बढ़ाएं यौन शक्ति

वो एक ऐसी अवस्थआ होती है जब आपको सबसे बुरा लगता है। स्वस्थ शरीर पाने के लिए सही खानपान होना बहुत जरूरी है। बहुत सी चीजें ऐसी हैं जिन्हें खाने से शरीर पर उल्टा असर पड़ सकता है। ये चीजें पुरुषों में कमजोरी ला सकती हैं। हमे ऐसी चीजों को पहचान कर अपने मेनू से हटा देना चाहिए। जो आपकी ताकत को कम कर सकती हैं।

कामोत्तेजना और सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए इन फूड्स का करे सेवन

वैसे तो ये लिस्ट बहुत ही लम्बी है। पर हम यहाँ पर वो ही चीजे बता रहे रहे है जिनका इस्तेमाल हम ज्यादा करते है। आज हम आपको बताएंगे कि आपका खानपान आपके इस कमजोरी का कारण होता है। आइए जानते है कि क्या खाने से आपको परहेज करना चाहिए।

कॉफी का ज्यादा सेवन

कॉफी का ज्यादा सेवन

अगर आप ज्यादा कॉफी पीते है तो इसको आज ही बंद कर दें क्योंकि ज्यादा कॉफी पीना पुरुषों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसके अधिक सेवन से शरीर में तनाव उत्पन्न करने वाला हॉर्मोन कॉर्टिसॉल बनने लगता है। कैफीन से आपके हार्मोन्स में समस्या हो सकती है।

कॉर्न फ्लेक्स खाना

कॉर्न फ्लेक्स खाना

अगर आप कॉर्न फ्लेक्स खाते है तो आपको बता दे कि कॉर्न फ्लेक्स पुरुषों के लिए नुकसानदायक होता है। इसके अधिक सेवन से सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसको खाना आप आज से ही बंद कर दे ये आपके मर्दाना कमजोरी का सबब बन सकता है।

गंदे तेल का इस्तेमाल

गंदे तेल का इस्तेमाल

अगर आप अपने घर में खराब तेल यानि कि खराब क्वालिटी वाला तेल इस्तेमाल करते है तो आपको बता दें कि खराब क्वालिटी के तेल में बने पदार्थ फ्री रैडिकल उत्पन्न करते हैं, जो कि पुरुषों के शरीर के लिए नुकसानदायक होते हैं। इसलिए आप घर में अच्छे क्वालिटी का तेल ही इस्तेमाल करें।

पैंकिग वाला खाना

पैंकिग वाला खाना

आजकल मार्केट में अधिकतर पैकेट वाला खाना ही मिल रही है। लेकिन आजकल के पुरुष जो बहुत अधिक पैकिंग फूड का सेवन करते हैं, उन्हें इसके सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि इनकी कोटिंग में कुछ खास किस्म का मेटल इस्तेमाल किया जाता है, जो पुरुषों की सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जा सकता है। ऐसा अगर आप भी करते है तो इसको तुरंत बंद कर दें।

जंक फूड खाना

जंक फूड खाना

आजकल के युवा खाने से ज्यादा जंकफूज का सेवन करते है। जंकफूड की हाइड्रोजन युक्त वसा टेस्टोस्ट्रोन स्तर को कम करती है और पुरुषों में निम्न गुणवत्ता वाले और असमान्य शुक्राणु उत्पन्न करती है। इसलिए इसको खाना बंद कर दे। ये आपके हार्मोन्स के लिए सही नही है।

शराब का सेवन

शराब का सेवन

अगर आपको शराब की लत लग चुकी है तो ये बहुत चिंता जनके बात है इसको पीना आज ही बंद कर दें वरना आपके शरीर में हार्मेन्स की समस्या हो जाएगी जो आपके मर्दाना कमजोरी को न्योता देती है। ये आपके लिए बेहद ही खतकनाक है।

मिंट का ज्यादा प्रयोग

मिंट का ज्यादा प्रयोग

अगर आप अपनी सासों की बदबू को दूर करने के लिए मिंट का इस्तेमाल करते है तो आपको बता दे कि इसका ज्यादा सेवन आपके कामवासना पर खतरनाक प्रभाव डालता है। इससे आपकी कामोत्तेजना परह बुरा प्रभाव पड़ता है।

चिप्स से होता है नुक्सान

चिप्स से होता है नुक्सान

आपको बता दें कि चिप्स खाने में भले ही स्वादिष्ट लगते हो पर आपकी सेहत के लिए सही नहीं है।चिप्स आपकी कामोत्तेजना के साथ आप के शरीर की सेल्स और टिशु को भी नुकसान पहुंचाती है।चिप्स पुराने तेल में तले होने के साथ-साथ उच्च तापमान पर निर्मित किए जाते हैं। ये आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ है इसको खाना आड ही बंद करें।

सोडा है खतरनाक

सोडा है खतरनाक

सोडा आपके लिए बहुत ज्यादा खतरनाक है इससे शरीर की कई बीमारियां होती है। इसके सेवन से आपका शरीर खराब होता है और आपके कामवासना पर प्रभाव पड़ता है।

चीज है हार्मोन्स में रुकावट का कारण

चीज है हार्मोन्स में रुकावट का कारण

आपको चीज खाना तो बहुत ही ज्यादा पसंद होगा। आजकल तो बर्गर और पिज्जा का जमाना है और पिज्जा में तो चीज का इस्तेमाल किया ही जाता है। आपको बता दें कि अधिक चीज आपके शरीर को में हार्मोनल समस्याएं पैदा करता है। इसको खाना बंद कर दें।

सोयाबीन

सोयाबीन

आपको जानकर हैरानी होगी कि सोयाबीन खाने से आपके हार्मेन्स में दिक्कत हो जाती है और इसका असर आपकी प्रजनन क्षमता में पड़ता है। ये खतरनाक है इसके अधिक सेवन से बचें।

English summary

10 Worst Foods for Your sexual Life

It is very important for your body to be healthy for a healthy life. It is often seen that after your marriage your weakness lowers you. You are very ashamed when your weak body keeps your partner dissatisfied due to your mistakes.
Please Wait while comments are loading...