पुरुषों को अब नहीं उठानी पड़ेगी शर्मिंदगी क्‍योंकि मिल गया नपुसंकता का इलाज

Posted By:
Subscribe to Boldsky

प्रजनन क्षमता में कमी होना किसी की गलती नहीं होती। यह एक रोग है जो किसी को भी हो सकता है। दुनिया के दस फीसदी दंपतियों को संतानोत्‍पत्ति में परेशानी होती है। महिलाओं में अगर बांझपन होता है तो पुरुषों में उसी को नपुंसकता कहा जाता है। यह एक तरह का यौन रोग है जो पुरुषों में होता है। नपुंसकता एक ऐसा रोग है जहाँ पुरुषों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है जिसके चलते वे किसी महिला के संपर्क में आने से घबराते हैं।

Best-known Natural Home Remedies For Male Impotency

और इस कारण वे अपनी सेक्स लाइफ का आनंद नहीं ले पते, यही नहीं कई बार समय पर इलाज ना मिलने पर उनका शादीशुदा जीवन भी टूट जाता है। इस बीमारी के कई कारण हो सकते हैं इसमेंहार्मोनल इम्बैलेंस, उच्च रक्तचाप, हाई कोलेस्ट्रॉल, मधुमेह और मोटापा है जिससे रक्त वाहिका छोटी हो जाती है।

नपुंसकता के लिए घरेलू उपचार

तनाव, चिंता और अवसाद कुछ अन्य कारण में आते हैं जिनकी वजह से पुरुषों में स्तंभन दोष पैदा होता है। हलाकि इससे घबराना नहीं चाहिए क्योंकि इसका भी इलाज है। कुछ ऐसे नुस्खें हैं जिन्हे आप घर पर ही आज़मा कर नपुंसकता को ठीक कर सकते हैं।

English summary

Best-known Natural Home Remedies For Male Impotency

Male impotency, or commonly known as erectile dysfunction, is one of the major health issues that is faced by adult men. Know about a few of the best natural Remedies For Male Impotency.
Story first published: Thursday, December 14, 2017, 17:00 [IST]