महिलाओं के लिए कामेच्छा बढ़ाने के तरीके

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

यह सीखने में काफी शर्मनाक और अजीब लगता है कि आपके जीवनसाथी आपके प्यार करने के तरीके से संतुष्ट नहीं हैं। आप अपने जीवनसाथी को संतुष्ट करने के कुछ तरीके अपना सकती हैं। कामेच्छा की मात्रा महिलाओं में सेक्स ड्राइव बढ़ाने का एक तरीका है। यदि आप अपने पार्टनर की सेक्स इच्छा को पूरा नहीं कर पाती हैं तो यह आपकी शादीशुदा जिंदगी में कई समस्याएं पैदा करता है। कई बार तो सेक्स लाइफ में असंतुष्टि तलाक का कारण भी बनती है।

कई एक्सपर्ट मानते हैं कि औरत में सेक्स इच्छा की कमी के कारण पुरुष की सेक्स इच्छा पूरी नहीं हो पाती है। वैवाहिक जीवन का ख़राब होना अस्थिरता का एक प्रमुख कारण है। यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाना चाहती हैं तो सेक्स इच्छा बढ़ाना एक अच्छा तरीका हो सकता है। महिलाओं में बांझपन रोकने के तरीके

आप कई खाद्य पदार्थों का सेवन कर अपनी कामेच्छा बढ़ा सकती हैं। ये खाद्य पदार्थ आपके वैवाहिक जीवन खुशहाली लाने के लिए काफी उपयोगी हैं। इनमे से कुछ खाद्य पदार्थ हैं ...

 अजवाइन

अजवाइन

यह एक अच्छा खाद्य पदार्थ है जो भारतीय बाजार में और किचन में आसानी से मिल जाता है। चूँकि इसमें एंड्रोस्टेरोन होता है इसलिए यौन संबंध के लिए अच्छा है। यह एक बिना गंध वाला हार्मोन है जो कि सेक्स उत्तेजना के लिए वास्तव में बहुत प्रभावशाली है।

एवोकैडो

एवोकैडो

फोलिक एसिड एक पोषक तत्व है जो कि महिलाओं के लिए बहुत जरुरी है। चूँकि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले शारीरिक गठन में कमजोर होती हैं इसलिए यह उन्हें ताकत और ऊर्जा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें पोटैशियम और विटामिन B6 की अधिकता भी होती है।

सीप या घोंघा मछली -

सीप या घोंघा मछली -

सीप का सेवन महिलाओं के लिए सेक्स इच्छा बढ़ने के लिहाज से बहुत अच्छा है। इसमें ज़िंक की अधिकता होने से यह सेक्स से जुड़े हार्मोन्स बढ़ा देता है। खाने में इसके सेवन से पुरुषों में भी शुक्राणुओं की मात्रा बढ़ सकती है।

अंडे

अंडे

अंडा भी पोषक खाद्य पदार्थों में से एक है जो कि सभी के लिए उपयोगी है। विटामिन B5 और B6 की अधिकता के कारण यह हार्मोन्स का विस्तार करने की दृष्टि से अच्छा है। इससे कामेच्छा आसानी से बढ़ाई जा सकती है।

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ने के फायदे

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ने के फायदे

1. खुशियों में वृद्धि

2. अपनी छवि बनाने में मददगार

3. पत्नी के साथ वैवाहिक सम्बन्धों में बेहतरी

4. पत्नी की ख़ुशी और अच्छा स्वास्थ्य

5. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सामंजस्य

English summary

how to increase libido in women

Many experts have come to the conclusion that decrease in sex libido in women can lead to non fulfillment of the male partner’s desire. Relationship dissolution is a major reason of instability. If you want to make your relationship happy, increase in libido will be an ultimate way.
Please Wait while comments are loading...