आंखों की रौशनी बढ़ाने के लिये घरेलू नुस्‍खा

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

चाहे मायोपिया (निकट दृष्टि दोष हो) या हायपरोपिया (दूर दृष्टि दोष) हो, आँखें कमजोर होने से कई तरह की समस्याएँ पैदा होती हैं। यदि आपकी आई साइट कमजोर है और आप नियमित रूप से चश्मा नहीं पहनते तो आपको सिरदर्द, आँखों में सूखापन, धुंधला दिखना, आँखों से पानी आना आदि समस्याएँ हो सकती हैं।

Get Upto 60% Off on Men and Women's Denim Wear Wrangler, Pepe Jeans

कई तरह के ऑपरेशन्स में दावा किया जाता है कि इनसे साफ दिखने लग जाता है और चश्मे से भी निजात मिल जाती है। लेकिन फिर भी इनके कई तरह के साइड इफैक्ट हैं, ये भी 100 प्रतिशत सफल नहीं हैं।

यदि आप इस तरह के ऑपरेशन्स करवाने में विश्वास नहीं करते हैं तो आप ये घरेलू औषधियाँ इस्तेमाल कर सकते हैं जिनसे कुछ दिनों में ही आपकी आँखें ठीक हो सकती हैं।

READ: आँखों की थकान को कम करने के 10 सर्वश्रेष्ठ तरीके

 One Homemade Recipe To Improve Your Eyesight In A Month

इस जूस को बनाने का तरीका

आवश्यक सामग्री

  • एलोवेरा का जूस- 2 टेबलस्पून 
  • शहद- 2 टेबलस्पून 
  • नींबू का जूस- 2 टी स्पून
  • टुकड़े किए हुये अखरोट- 2 टेबल स्पून 

बनाने का तरीका-

जूस को बनाने के लिए सामग्री को ब्लेंडर में डालकर मिक्स कर लें। इसे एक गिलास में डाल लें। आपका हैल्थ ड्रिंक तैयार है। इस मिश्रण को खाने से 30 मिनट पहले पिये, दिन में तीन बार इसे पीने से आपकी आई साइट जल्दी ठीक होती है। 

एलोवेरा, नीबू का रस, अखरोट और शहद से ओप्टिक नर्व्ज़ को काफी हद तक पोषण मिलता है। यह ओप्टिक सिस्टम को आवश्यक पोषण प्रदान करता है जिससे आई साइट ठीक होती है। इसके अतिरिक्त, इससे ओप्टिक सिस्टम में स्वस्थ कोशिकाओं का निर्माण होता है जिससे आई साइट सुधरती है। इस प्राकृतिक जूस से आंखे हाइड्रेटिड रहती हैं जिससे आँखों में खुजली नहीं चलती और ड्राइनेस नहीं रहती है।

English summary

One Homemade Recipe To Improve Your Eyesight In A Month

Are you looking for a natural remedy to improve your eyesight? Then check out this secret homemade recipe to help you do that in a month..
Please Wait while comments are loading...