यौन समस्याओं के साथ इन बीमारियों को बाहर निकालता है दूध और जायफल का सेवन

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपको अगर आपकी शादीशुदा लाइफ में कोई समस्या होती है तो आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि आपकी शादी के बाद जो आपको सबसे बड़ी समस्या होती है वो होती है सेक्स को लेकर।

अगर आपको भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। लोगों में ये समस्याएं आम बात हो गई है जिसका फायदा कुछ लोग हकीम बनकर उठा रहे है और लोगों को ठग रहे है।

वैसे तो सभी प्रकार के फल पोषक तत्वो से भरपूर होते है लेकिन जायफल की बात ही कुछ और है इसमें बहुत सारा मिनरल, पोटैशियम, कैल्‍शियम, आयरन और मैग्नीशियम पाया जाता है जो हमें अनेक तरह की परेशानियों से बचाता है।

मर्दों में यौन शक्ति बढ़ाते है ये आसन, इन्हे अपनाकर शादीशुदा जीवन बनाएं बेहतर

इससे आपको आज दूध और जायफल के इस्तेमाल के बारे में बताएंगे जो आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाएगा। आइए जानते जायफल के अनेक तरह के गुणों के बारे में...

यौन शक्ति

यौन शक्ति

अगर आपको कोई यौन संबंधी समस्याएं है तो आपको इसका सेवन करना चाहिए। जायफल को घिस कर दूध में मिलाएं और हफ्ते में तीन दिन पीएं। इससे नपुंसकता की बीमारी दूर होगी। यौन शक्ति बढ़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। ये कारगर घरेलू उपाय है।

सेक्स समस्याओं के अलावा इन चीजों से भी छुटकारा दिलाता है पान का इस्तेमाल

नपुंसकता

नपुंसकता

आपको बता दें कि अगर आपने इसका इस्तेमाल किया तो आपके शरीर से नुपुंसकता की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी। इसके लिए आपको जायफल का चूर्ण एक चौथाई चम्मच सुबह-शाम शहद के साथ खायें और इसका तेल सरसों के तेल में मिलाकर लिंग पर मलना है।

शीघ्रपतन की समस्या

शीघ्रपतन की समस्या

जायफल का चूर्ण आधा ग्राम शाम को पानी के साथ खाने से 6 हफ्ते में ही धातु (वीर्य) की कमी और मैथुन की कमजोरी दूर होगी।

अच्‍छी नींद

अच्‍छी नींद

आपको बता दें की अगर आप दूध और जायफल का सेवन एक साथ करेगें तो आपको एक अच्छी नींद रात में मिलेगी। इसके लिए आपको हर रोज रात को गर्म दूध में जायफल पाउडर डाल कर पीना है। ऐसा करने से आपको अच्छी नींद आती है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता

रोग प्रतिरोधक क्षमता

जायफल में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी पाई जाती है। इसको आप रोज खाएं तो आपके पास को कोई भी रोग नहीं आएगें। इसके इस्तेमाल से आपके पास आने वाले रोग रुक जाते है। इसका आपको इस्तेमाल जरूर करना है।

झुर्रियां

झुर्रियां

आपको बता दें कि अगर आपको झुर्रियों की समस्या है तो आपको इसके इस्तेमाल करना चाहिए। ये आपके चेहरे से झुर्रियों दूर कर देती है। इसके लिए आपको जायफल में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाना है। इससे आपकी ये समस्या खत्म हो जाएगी।

पाचन तंत्र

पाचन तंत्र

अगर आपको पाचन तंत्र की समस्या रहती है तो आपको जायफल का सेवन करना चाहिए। इसके सेवन से आपको पाचन संबंधी समस्याएं नहीं होती है। ये आपके पेच को की समस्याओं से बचाता है। इसका इस्तेमाल आपको जरूर करना चाहिए।

बच्चों के दूध न पचने पर

बच्चों के दूध न पचने पर

अगर आपका बच्चा दूध पीकर पचा नही पाता है तो आपको इसका सेवन बच्चे को करवाना चाहिए। इसके लिए आपको दूध में एक जायफल डालकर खूब उबालें। फिर ठण्डा करके पिलाएं। इससे दूध आसानी से हजम होगा और मल बंधा हुआ दुर्गन्ध रहित होगा।

गठिया रोग से छुटकारा

गठिया रोग से छुटकारा

इसके इस्तेमाल से आपको गठिया रोग से भी छुटकारा मिल जाता है। इसके लिए आपको जायफल के तेल को उस जगह पर मलना है। इससे आपको राहत मिल जाएगी।

English summary

9 Surprising Benefits of Nutmeg and milk

If you have a problem in your married life then you do not need to panic. Let me tell you that whatever happens to you is the biggest problem after your marriage is that of sex.
Please Wait while comments are loading...