योनि के आसपास इन कारणों से होते हैं पिंपल

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

अगर आप ऐसा सोचती हैं कि पिंपल केवल चेहरे पर होते हैं, तो आप बिल्कुल गलत हैं। आपको बता दें कि पिंपल प्राइवेट पार्ट के आसपास भी हो सकते हैं। जी हां पिंपल आपकी बैक, चेस्ट और यहां तक कि योनि में भी हो सकते हैं।

हालांकि, निचले हिस्से में पिंपल होने को लेकर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। वास्तव में जहां कहीं भी तेल ग्रंथियां मौजूद हैं, वहां पिंपल हो सकते हैं।

योनि यह एक अपवाद नहीं है। इस हिस्से में पिंपल होने पर गंभीर असुविधा हो सकती है। हम आपको बता रहे हैं कि महिलाओं को योनि के हिस्से के आसपास पिंपल क्यों होते हैं।

1) वैक्सिंग

1) वैक्सिंग

बाल साफ करने से योनि के आसपास पिंपल हो सकते हैं। त्वचा को बैक्टीरिया से ढक दिया गया है और जब अच्छा बैक्टीरिया धारीदार हो जाता है, तो यह चकत्ते और दांतों का निर्माण कर सकता है। वैक्सिंग फेलसिलाइटिस या बाल कूप की सूजन को जन्म दे सकती है। इससे पिंपल हो सकते हैं।

2) शेविंग

2) शेविंग

शेविंग भी त्वचा की सूजन को जन्म दे सकता है। जब आप शेविंग करते हैं, तो इससे कट लगने का डर रहता है। इससे बैक्टीरिया फैने का डर होता है, जिससे योनि के आसपास पिंपल हो सकते हैं।

3) अत्यधिक पसीना

3) अत्यधिक पसीना

हर बार जब आप पसीना करते हैं या नमी का निर्माण करते हैं, तो आप जीवाणुओं को पैदा करने के लिए एक वातावरण बनाते हैं। ब्रेकआउट योनि क्षेत्र में हो सकता है पसीना या जीवाणुओं द्वारा छिद्रों को रोकना रोकने के लिए अपने कसरत सत्र या अन्य गतिविधियों के साथ ही एक शॉवर लेना सुनिश्चित करें यह एक महिला के निजी भागों पर बनने के लिए मुख्य कारणों में से एक है।

4) टाइट फिटिंग के कपड़े

4) टाइट फिटिंग के कपड़े

टाइट कपड़ों को पहनने से योनि मुँहासे के विकास का कारण बन सकता है, क्योंकि यह त्वचा से नमी पैदा हो जाती है। ढीले वस्त्र पहनने से उस क्षेत्र में तेल संतृप्ति की मात्रा कम हो जाती है। यह योनि मके आसपास पिंपल के शीर्ष कारणों में से एक है।

English summary

These Are The Reasons You're Getting Pimples On Your Vagina

There are certain reasons on why pimples occur on the vagina. Read to know the cause for pimples on the private parts of a female.
Story first published: Saturday, September 2, 2017, 15:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...