आपको दिमाग को बनाते है तेज और मेमोरी लॉस से बचाते है ये जूस, रोज करें सेवन

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपको पास अगर दिमाग नहीं है तो आप कभी कुछ नहीं कर सकते है। इंसान को इंसान दिमाग ही बनाता है। वरना जानवर और इंसान में कोई फर्क नहीं रह जाता। अगर आपका दिमाग कमजोर हो तो लोग मंदबुद्धि कहकर बुलाते है।

जब आपके पास तेज दिमाग हो क्योंकि हर काम के लिए तेज दिमाग की जरूरत होती है। यदि आपके पास तेज दिमाग होगा तो आपको इस कॉम्पीटिशन के दौर में कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकता।

वहीं आप अपने दिमाग से काम नहीं लेते तो आप कॉम्पीटिशन में सबसे पीछे रह जायेगें। अगर आप परेशान है कि आप अपने दिमाग को कैसे तेज करें। तब हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्के बतायेंगे जिन्हें पढ़कर आप बहुत खुश हो जायेगें जैसे कि सुबह सुबह दूध पीना, बादाम खाना, काले चने भिगों कर खाना आदि।

सीताफल खाने से पास भी नहीं आती है कैंसर जैसी बीमारियां

आज हम आपको बताएंगें उन फलों के जूस के बारे में जिनको रोज पीने सा आपका दिमाग तेज हो जाएगा। आइए जानते है.....

अनार का जूस

अनार का जूस

अनार का जूस इस मामले में सबसे आगे है। अनार के जूस का अगर आप रोजाना सेवन करेंगें तो आपका दिमाग बहुत मजबूत रहेगा। दरअसल अनार में एंटी आक्सीडेंट पाया जाता है जो हमारे दिमाह को तेज रखता है। इसका सेवन आपको ब्रेन की बीमारियों से भी बचाता है।

पेट की गर्मी से परेशान रहते है तो इन घरेलू उपाय से करें इसका इलाज

ग्रीन टी और वाइन से ज्यादा फायदेमंद

ग्रीन टी और वाइन से ज्यादा फायदेमंद

अनार का जूस अगर आप रोजाना पीते है तो आपको ग्रीन टी और वाइन पीना बंद कर देना चाहिए। अनार का जूस अकेले ही इन सारे गुणों को आपके शरीर को दे देता है जो ग्रीन टी और वाइन मिलकर देते है। आपको दिमाग को तेज करने में इसका कोई जोड़ नहीं है।

संतरे का जूस

संतरे का जूस

अगर आपको भुलने की समस्या है तो आपको संतरे के जूस का सेवन जरूर करनी चाहिए। आपको बता दें कि संतरे का जूस बुजुर्गों के लिए काफी फायदेमंद है। इनको जरूर इसका सेवन करना चाहिए। ये इनकी मेमोरी पावर बढ़ाता है। इसके लगातार सेवन करने से याददास्त बहुत अच्छी हो जाती है। इसलिए इसका सेवन आपके लिए जरूरी है।

टमाटर का जूस

टमाटर का जूस

आपको बता दें कि टमाटर का जूस आपके दिमाग को तेज रखने के लिए बहुत फायदेमंद चीज है। इसके लगातार सेवन से आपको काफी फायदा होता है और आपके दिमाग को शार्प बनाता है। इसलिए आपको रोजाना इसका सेवन अवश्य करना चाहिए। ये आपके दिमाग के लिए अच्छा है।

स्किन को अच्छा बनाता है

स्किन को अच्छा बनाता है

टमाटर का जूस ना सिर्फ दिमाग को तेज बनाता है बल्कि आपके स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है। इसका लगातार सेवन आपकी स्किन को हमेशा स्वस्थ रखता है। इसलिए आपको इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

अलोवेरा का जूस

अलोवेरा का जूस

एलोवेरा का जूस भी आपके दिमाग के लिए काफी अच्छा होता है। इसके सेवन से आपका ब्रेन मजबूत होता है। आपको बता दें कि इसका स्वाद थोड़ा अलग होता है इसलिए लोग इसे कम पीते है। पर ये पढ़ने वाले बच्चों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसका सेवन बच्चों के ब्रेन के लिए अच्छा है।

ऐसे भी कर सकते है सेवन

ऐसे भी कर सकते है सेवन

आपके लिए अलोवेरा का जूस किसी टॉनिक से कम काम नही करता है। आप चाहें तो इसके टेस्क को बदलने के लिए इसमें लीची का या अमरूद का जूस मिक्स कर सकती है। इससे इसका स्वाद बदल जाएगा और आप आसानी से पी सकते है।

चुकंदर का जूस

चुकंदर का जूस

चुकंदर का जूस पीने से हमारा ब्लड सर्कुलेशन बिल्कुल सही रहता है। इसका सेवन करने से खून का संचार तेजी से दिमाग तक पहुंचता है जिससे आपका ब्रेन मजबूत होता है। आपको इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

नारियल पानी

नारियल पानी

नारियल पानी आपकी सेहत के लिए और आपके ब्रेन के लिए बहुत अच्छा होता है। ये आपके ब्रेन को मजबूत करते है। आपको बता दें कि मेमोरी पीवर भी बढ़ाता है। इसलिए इसका सेवन अच्छा होता है।

English summary

these Fruit Juices Good for your Brain to Help Boost Your Memory

If you do not have brains then you can never do anything. Humans make people human mind only. Otherwise there is no difference between animals and humans. If your brain is weak, then people call them retarded.
Please Wait while comments are loading...