सेक्‍स को अवॉइड करने से हो सकती है ये बीमारियां

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अगर आप सेक्स से करने से परहेज करते हैंं तो आपको नहीं मालूम आप कहीं न कहीं अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। हो सकता है कि आपके स्‍पर्म की क्‍वॉलिटी कम हो जाये ता आपको कैंसर होने का खतरा भी बना रहता है।

पुरुषों को भी हो सकता है ब्रेस्‍ट कैंसर, ज‍ानिए क्‍या है कारण?

शायद आपको ये पता नहीं कि सेक्स करना कितना सेहतमंद होता है क्योंकि इससे दूरी बरतने पर आपको कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। न सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाओं को भी इसका खामियाजा उठान पड़ सकता है।

सेक्‍स करने से बॉडी बिल्डिंग और स्‍टेमिना पर नहीं पड़ता है कोई फर्क

स्ट्रेस-

स्ट्रेस-

एक स्‍टडी के अनुसार जो सेक्स से दूर रहते हैं वे जब दूसरों के सामने भाषण देने जाते हैं या किसी तनाव पूर्ण परिवेश को हैंडल करने की बात आती है तब वह न चाहते हुए भी स्ट्रेस में आ जाते हैं। क्योंकि सेक्स करने पर एंडोर्फीन हार्मोन यानि फिल गुड हार्मोन का निष्कासन होता है जो स्ट्रेस को कंट्रोल करने में मदद करता है।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन-

इरेक्टाइल डिसफंक्शन-

अध्ययन के अनुसार जो हफ़्ते में दो बार सेक्स करते हैं वे इरेक्टाइल डिसफंक्शन से उतना ग्रस्त नहीं होते जितना सेक्स नहीं करने वाले होते हैं। क्योंकि सेक्स बार-बार करने पर पेनाइल मसल्स को मजबूती मिलती है।

डिप्रेशन-

डिप्रेशन-

डिप्रेशन नहीं होने पर जैसे पुरूष डिप्रेशन में चले जाते हैं उसी तरह महिलायें भी अवसादग्रस्त हो सकती हैं। आकाइव्स सेक्चुअल बिहेवियर के जर्नल में प्रकाशित अध्ययन के अनुसार मेलाटोनीन, सेरोटोनीन और ऑक्सिटोसीन पुरूषों के सीमेन या वीर्य में रहता है जो महिलाओं के मूड को बनाने में मदद करता है।

एग्रेसिव बर्ताव:

एग्रेसिव बर्ताव:

बिजी शेड्यूल की वजह से अगर कपल सेक्‍स के लिए समय नहीं निकाल पाते है तो महिला हो या पुरुष दोनों में की गुस्सेल प्रवृति हो जाती है। और एक समय के बाद दोनों के बिहेवियर में एग्रेसिवनेस देखा जा सकता है।

लो इम्युनिटी-

लो इम्युनिटी-

क्या आपको पता है कि सेक्स कम करने पर यानि कम से कम हफ़्ते में एक या दो बार भी सेक्स करने से उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक रहती है क्योंकि उनका आईजीए का लेवल ज्यादा रहता है सेक्स नहीं करने वालों की तुलना में।

प्रोस्टेट कैंसर-

प्रोस्टेट कैंसर-

अगर आपने सेक्स करना बंद कर दिया है तो जान लें कि शरीर की प्रतिरक्षा क्षमता भी कमजोर हो जायेगी। अमेरिकन यूरोलॉजिकल एसोसियेशन के अनुसार जो बार-बार सेक्स करते हैं उनमें प्रोस्टेट कैंसर होने की संभावना कम होती है सेक्स न करनेवालों की तुलना में।

English summary

these horrible things can happen to you body when you stop having intercourse

what happens when you stop having sex for awhile, not having sex for a long time side effects,haven't had sex in a year will it hurt.
Please Wait while comments are loading...