कोलन कैंसर से बचने के लिए ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

कैंसर एक गंभीर बीमारी है। कैंसर के प्रकार हैं- ब्रेस्ट कैंसर, ब्लड कैंसर, फेफड़े के कैंसर, ब्रेन ट्यूमर, कोलन कैंसर, पैनक्रेटिक कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर आदि। इनमें से कोलन कैंसर आपके पेट को प्रभावित करता है।

कोलन कैंसर के कुछ लक्षणों में पेट, श्रोणि और मलाशय में दर्द होना, मल में खून, गंभीर अपच और अम्लता, एनीमिया, ऐंठन, थकान आदि शामिल है। कोलन कैंसर से रोकने के लिए आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 This Common Oil Can Help Prevent Colon Cancer Effectively!
Pancreatic Cancer: Early Symptoms, Check out | Boldsky
कोलन कैंसर को रोकने के लिए नारियल तेल

नारियल तेल में विटामिन ई, एंटीऑक्सिडेंट और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे शक्तिशाली पोषक तत्व होते हैं। इसके अलावा नारियल तेल कई स्वास्थ्य लाभ हैं।

नारियल का तेल आपकी आंतों को सही रखने के लिए जाना जाता है और हानिकारक जीवाणुओं के हमले से आपके पेट की रक्षा करता है। यह अपच को भी रोका जा सकता है।

 This Common Oil Can Help Prevent Colon Cancer Effectively! 3

इसके अलावा, नारियल के तेल में लोरिक एसिड भी होता है, जो कोलोन कैंसर के कारण जिम्मेदार 93 फीसदी सेल्स से लड़ने के लिए जाना जाता है, इस प्रकार इस घातक बीमारी को काफी हद तक रोकने में मदद करता है।

नारियल के तेल में पाए जाने वाले लॉरिक एसिड में उन सेल्स को नष्ट करने की क्षमता है, जो ऑक्सीकरण की प्रक्रिया से असामान्य रूप से बढ़ती हैं।

इसके अलावा नारियल तेल कैंसर पीड़ितों में कीमोथेरेपी के नकारात्मक प्रभावों को भी दूर कर सकता है। इसलिए अगर आप कोलन कैंसर को रोकना चाहते हैं, तो आप नारियल का तेल अपने आहार का एक नियमित हिस्सा बना सकते हैं।

English summary

This Common Oil Can Help Prevent Colon Cancer Effectively!

Here is an oil, which is available in most households, which can prevent colon cancer!
Story first published: Monday, July 24, 2017, 14:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...