शीघ्रपतन से राहत पाने के लिए गाजर को इस तरीके से खाएं

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

शीघ्रपतन या समय से पहले स्खलन होना काफी पुरुष अपने जीवन में अनुभव करते हैं। इससे आपके रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है। इस समस्या से ग्रस्त लोग काफी परेशान रहते हैं। वे अपने पार्टनर को संतुष्ट तो करना चाहते हैं लेकिन चरमसीमा यानि क्लाइमेक्स तक पहुंचने से पूर्व ही स्खलित हो जाते हैं।

आपको बता दें कि दो पार्टनर के बीच प्रेम संबंध या संभोग का कार्य केवल तब सुखद हो सकता है, जब दोनों पार्टनर पूरी तरह से इसका आनंद लें और क्लाइमेक्स तक पहुंचे।

कई कारणों से मेल पार्टनर लंबे समत सेक्स क्रिया को जारी नहीं रख पाते हैं और बहुत जल्दी ही स्खलित हो जाते हैं जिसे शीघ्रपतन कहते हैं। इस स्थिति में व्यक्ति अपने वीर्य पर कंट्रोल नहीं रख पाते हैं और इंटरकोर्स के दौरान बहुत जल्दी या पहले ही स्खलित हो जाते हैं।

home remedy for premature ejaculation

इसका सबसे बड़ा नुकसान यह है कि दोनों पार्टनर सेक्स का पूरा मजा नहीं ले पाते हैं। दूसरा इससे अनप्लांड प्रेगनेंसी का खतरा होता है क्योंकि सेक्स के दौरान पुरुष अपने ऊपर कंट्रोल नहीं रख पाते हैं।

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे कि समय से पहले होने वाला शीघ्रपतन रोका जा सकता है। इन्हीं में से एक गाजर है। जी हां, आप गाजर से काफी हद तक इस समस्या से राहत पा सकते हैं।

home remedy for premature ejaculation

आपको चाहिए ये चीजें

गाजर - आधा कप

अंडा जर्दी - 1 अंडे की

मेथी - 1 चम्मच

home remedy for premature ejaculation

बनाने का तरीका

सभी चीजों के ब्लेंडर में डालकर ब्लेंड कर लें।

इस मिश्रण को कम से कम तीन महीनों तक रोजाना रात को सोने से पहले खाएं।

home remedy for premature ejaculation

इस बात का रखें ध्यान

जो लोग शीघ्रपतन के इलाज के लिए इस प्राकृतिक उपचार का इस्तेमाल करते हैं उनके अनुसार, इस समस्या के इलाज के लिए यह बेहतर उपाय है। इसके अलावा सेक्स के दौरान तनाव और चिंता से बचें। रोजाना एक्सरसाइज और मेडिटेशन से भी इस समस्या से काफी हद तक राहत मिलती है।

English summary

शीघ्रपतन से राहत पाने के लिए गाजर को इस तरीके से खाएं

If you want to enjoy lovemaking for a longer time and get rid of premature ejaculation, here is a natural way.
Story first published: Friday, June 16, 2017, 19:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...