भांग पीने से आपके चलने के तरीके पर पड़ता है असर- स्टडी

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

भांग सिर्फ मस्तिष्क को ही नहीं है, परन्तु जिस तरीके से आप चलते हैं उसे भी प्रभावित कर सकता है। यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन हां, एक नए अध्ययन में पाया गया है कि जब आप चलते हैं तो भांग कोहनी, कंधे और घुटनों को प्रभावित करता है।

अध्ययन के दौरान, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों ने 44 लोगों को ध्यान में रखा था, जो कि ज्यादातर अपने 20 साल के थे। प्रतिभागियों को दो समूहों में विभाजित किया गया- भांग का धूम्रपान करने वाले और नहीं करने वाले।

ill-effects of marijuna

प्रतिभागियों को उनके आंदोलनों में गति कैप्चर सिस्टम और नैदानिक तंत्रिका संबंधी परीक्षाओं का उपयोग करके संतुलन और चाल की जांच की गई।

परिणाम बताते हैं कि जो लोग मरीज को धूम्रपान करते थे उनके घुटनों में गैर धूम्रपान करने वालों की तुलना में जल्दी चलती थी। इसके अलावा, उनकी कोहनी भी अधिक लचीलेपन दिखा रही थी, जबकि उनके कंधे अधिक कठोर थे।

हालांकि, जब न्यूरोलॉजिकल फंक्शंस में आया और कौशल को संतुलित करने में कोई बड़ा अंतर नहीं था।

इस बीच, शोधकर्ताओं ने उम्मीद कर रहे हैं कि भांग कैसे जोड़ों को प्रभावित करता है, जैसे कि दुनिया के कुछ हिस्सों में दवा बनने की शुरुआत है, जिसमें अमेरिका भर में कई राज्य शामिल हैं

English summary

Using Marijuna Can Affect The Way You Walk – Finds Study

A new study has found that smoking marijuna affects the elbows, shoulders and knees when you walk. Know the details here on Boldsky.
Please Wait while comments are loading...