मर्दों में यौन शक्ति बढ़ाते है ये आसन, इन्हे अपनाकर शादीशुदा जीवन बनाएं बेहतर

Posted By:
Subscribe to Boldsky

शादीशुदा जीवन में कई तरह की परेशानियां आना एक आम बात होती है। आपको बता दें कि आपकी शादी के बाद जो आपको सबसे बड़ी समस्या होती है वो होती है सेक्स को लेकर।

अगर आपको भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। लोगों में ये समस्याएं आम बात हो गई है जिसका फायदा कुछ लोग हकीम बनकर उठा रहे है और लोगों को ठग रहे है।

योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह यौन शक्ति को बढ़ाने में और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद भी करता है। मगर इसके लिए सतत अभ्यास की आवश्यकता है।

संतरे और नींबू से ज्यादा विटामिन c होता है इन 7 चीजों में

यहां प्रस्तुत हैं यौवन को बरकरार रखने एवं यौन शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोगी असान से योगासन और टिप्स, आज आपको हम कुछ ऐसे आसन के बारे में बताएंगें कि जिससे आपकी सेक्स से संबंधित सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी और आपकी यौन शक्ति बढ़ेगी आइए जानते है..

यौन संबंध से पहले योग

यौन संबंध से पहले योग

आपको बता दें कि आपको यौन संबंध बनाने से पहले योग करना चाहिए इससे आपको काफी बदलाव महसूस होगा। शारीरिक संबंध से पहले योग करने से शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। यह ऊर्जा सेक्स के दौरान काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है। योग आनंददायक होता है। आपको ये जरूर आजमाना चाहिए।

पद्‍मासन

पद्‍मासन

पद्मासन इस समस्या को हटाने और यौन शक्ति को बढाने का के लिए एक उत्तम आसन है। इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की दीर्घता भी बढ़ती है। आपको इसको जरूर करना चाहिए ये आपके लिए सही है।

हलासन

हलासन

हलासन को इस यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाने वाला आसन मानते है। इसको करने से आपको कई तरह के बदलाव साफ नजर आएगें। यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है। इसको आप रोजाना करके अपनी समस्या से मुक्ति पा सकते है।

सर्वांगासन

सर्वांगासन

इस आसन की ये खास बात है कि ये यौन शक्ति बढ़ाने के साथ ही आपके शरीर से कई समस्याओं को भी दूर करता है। यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है। यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है। इसलिए आपको इस आसन का सहारा लेकर अपने यौन जीवन में सुख हासिल कर सकते है।

धनुरासन

धनुरासन

इस आसन को वो लोग कर सकते है जो लोग यौन संबंध बनाने में जल्दी ही ऑर्गेजम को पा लेते है। शीघ्रपचन के रोगियों के लिए ये आसन अच्छा है। यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है। धनुरासन को आप रोज कर सकते है।

भद्रासन

भद्रासन

इसको करने से आपको मन यौन संबंध बनाने के समय ध्यान मग्न रहता है। भद्रासन का नियमित अभ्यास संभोग के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है। आपको बात दें कि इस आसन को करने से भी आपको शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलता है।

ध्यान दें

ध्यान दें

आपको अगर इन आसनों को करना है तो आपको इसके लिए किसी योग गुरु से सलाह लेना बेहद जरूरी है। अपनी मर्जी से अगर आप करते है तो हो सकता है कम ज्ञान के चक्कर में आप गलत तरह से इसकों करें और आपको नुकसान हो जाए।

English summary

Yoga for Increasing Sex Life & Power

It is common for a lot of problems to get married in a married life. Let me tell you that whatever happens to you is the biggest problem after your marriage is that of sex.
Please Wait while comments are loading...