For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मसल्‍स के दर्द को दूर करता है केला, क्या आप यह पहले जानते थे?

|

मांसपेशियों में दर्द होना एक सामान्‍य सी समस्‍या है और हम इसे कभी न कभी महसूस जरुर करते हैं। मेडिकल टर्म में, मांसपेशियों में दर्द को मायलगिया कहा जाता है और यह आमतौर पर तनाव, तनाव, अति प्रयोग और मामूली चोटों के परिणामस्वरूप होता है। दर्द आमतौर पर गतिविधि के 12 से 48 घंटों के भीतर प्रकट होता है।

यदि दर्द हल्का है, तो यह शायद ही आपको परेशान करे। लेकिन कुछ मामलों में, दर्द इतना गंभीर हो सकता है कि आपको दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को करना मुश्किल हो जाएगा। अक्सर मांसपेशियों में दर्द का इलाज घरेलू उपचार से किया जा सकता है। मांसपेशियों की परेशानी को दूर करने में आपकी मदद करने के लिए हम आपके लिए कुछ प्रभावी प्राकृतिक उपचार लेकर आए हैं।

अगली बार जब आप मांसपेशियों में दर्द का अनुभव करें, तो सुनिश्चित करें कि पर्याप्त पानी पीकर अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें। इसके अलावा केला खाएं, जी हां आपने सही पढ़ा। केला भी आपको मांसपेशियां के दर्द से आराम देता है। आइए जानते है कैसे?

{photo-feature}

English summary

Know how Bananas are a wonderful remedy for muscle pain

Bananas for muscle pain, what foods get rid of muscle cramps, how to stop muscle cramps fast, what is the best home remedy for leg cramps, how to prevent muscle cramps
Story first published: Friday, October 1, 2021, 18:08 [IST]